ठंड में बेहद हसीन और खूबसूरत हो जाती हैं Rajasthan की 4 जगहें, जरूर करें एक्सप्लोर

punjabkesari.in Thursday, Nov 30, 2023 - 05:11 PM (IST)

सर्दियों ने दस्तक दे दी है, साल का भी अंत हो रहा है। ऐसे में लोग नए साल का स्वागत करने खूबसूरत जगहों पर जाते हैं। अगर आप भी न्यू ईयर के आसपास ट्रैवल करने का प्लान बना रहे हैं तो राजस्थान बेस्ट choice है। राजस्थान अपने रॉयल अंदाज और ऐतिहासिक इमारतों के लिए जाना जाता है। इस जगह की खूबसूरती सर्दियों में देखने लायक होती है। आइए आपको बताते हैं राजस्थान की इन जगहों को आपको सर्दियों में जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए...

माउंट आबू

टूरिस्ट प्लेस माउंट आबू में बारिश के बाद सर्दी और बढ़ गई है। पहाड़ों और हारियाली से घिरी हुई इस जगह की खूबसूरती टूरिस्ट को खासी पसंद आती है। राजस्थान के इस एकमात्र हिल स्टेशन को हनीमून डेस्टिनेशन माना जाता है।

जैसलमेर

रॉयल स्टेट ऑफ राजस्थान में जैसलमेर एक ऐसा इलाका है जो गर्मियों के दौरान रात में ठंडा हो जाता है। रेत के रेगिस्तान जैसलमेर ठंड में और खूबसूरत नजर आता है। रेत में बोर्न फायर पार्टी का अलग ही मजा होता है।


पिछोला झील

झीलों के शहर उदयपुर की सबसे फेमस पिछोला झील की खूबसूरत सर्दियों में बस देखने लायक होती है। इस झील का दीदार करते हुए जग मंदिर, जग निवास और मोहन मंदिर के दर्शन करना न भूलें।

ब्लू सिटी जोधपुर

ब्लू सिटी के नाम से मशहूर जोधपुर भी एक बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। सर्दियों की शाम को यहां एक नजारा बस देखने लायक होता है। इस मौसम में जोधपुर को जरूर एक्सप्लोर करें।

Content Editor

Charanjeet Kaur