Paris में खटमलों का आतंक! नहीं करने दे रहा कपल्स को रोमांस, काट-काट कर किया परेशान

punjabkesari.in Friday, Oct 06, 2023 - 03:01 PM (IST)

फ्रांस की राजधानी पेरिस, जो कि कपल्स के बीच बहुत फेमस है। यहां पर कई सारी खूबसूरत शांत जगहे हैं जहां पर कपल्स काफी रोमांटिक फील करते हैं।  ये खूबसूरत शहर इन दिनों खटमल की समस्या से जूझ रहा है। यहां खटमल से काटने के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। जिसे देखते हुए फ्रांसीसी सरकार ने आपातकालीन बैठक आयोजन करने का फैसल लिया है।  ये खटमल ट्रेन, पेरिस मेट्रो और सिनेमाघरों जैसे कई पब्लिक प्लेस में देखने को मिल रहे हैं। 

2024 में ओलंपिक की मेजबानी करेगा फ्रांस

रिपोर्ट्स की मानें तो फ्रांस 2024 में ओलंपिक की मेजबानी कर रहा है और इस दौरान दुनिया भर से कई एथलीट यहां पहुंचेंगे। वहीं, इस बारी विश्व कप की मेजबानी भी फ्रांस के हाथों में है, जिसको देखते हुए खटमल की समस्या फ्रांस सरकार के लिए चिंता की बात बनी हुई है। कहा जा रहा है कि सरकार दिसंबर की शुरुआत से एक  एक क्रॉस-पार्टी बिल पेश कर विपक्ष पार्टी से  खटमलों का खात्मा करने पर सुझाव लेंगे।  वहीं पेरिस इस समय अपने घरों को खटमल से छुटकारा दिलाने के लिए नागरिक को 2000 या 3000 यूरो का भुगतान कर रहा है।

ना करें इस समय पेरिस का ट्रिप प्लान

आप भी इस समय पेरिस की सैर करने से परहेज करें। इस समय शहर के लगभग होटल, रेस्त्रां और यहां तक कि सिनेमा हॉल में भी खटमल भारी मात्रा में मौजूद है। ये अपने स्मपर्क में आए हर इंसान को काट रहे हैं। वहीं ये बस या ट्रेन में भी आतंक मचा रहे हैं। इसलिए फिलहाल टूरिस्ट्स यहां पर आने से परहेज ही करें। 

Content Editor

Charanjeet Kaur