भिखारिन को पैसे अदा करते हुए खुद कंगाल हुआ बैंक, जानिए क्या है पूरा मामला ?

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2019 - 11:44 AM (IST)

सड़क के किनारे, स्टेशन, अस्पताल के बाहर अक्सर ही आपने कुछ लोगों को बैठ कर भीख मांगते हुए देखा होगा लेकिन क्या कभी सोचा है कि उनके पास कितने पैसे होंगे। अगर नहीं, तो इस घटना को सुनने के बाद आप जरुर सोचेगे। हाल ही में एक भिखारिन का मामला सामने आया है जिसने अपने बैंक अकाउंट से जब पैसे निकालने चाहे तो बैंक में कैश ही खत्म हो गया इतना ही नही बैंक के पास पैसे कम पड़ गए। जानकारी के अनुसार लेबनान के सीदोन शहर की वाफा मोहम्मद नाम की महिला अपने अकाउंट से 6.37 करोड़ रुपए निकालना चाहती थी लेकिन बैंक के पास पैसे खत्म हो गए थे। 

वाफा मोहम्मद ने 6.37 करोड की थी मांग 

वाफा मोहम्मद ने अपने अकाउंट में जमा 6.37 करोड़ इस बैंक से निकाल कर दूसरे बैंक के अकाउंट में जमा करवाना चाहती थी। इसलिए उसने उस दिन बैंक से अपनी पूरे पैसे नकदी के तौर पर निकालवाना चाहती थी। जब मोहम्मद बैंक में पैसे लेने के लिए पहुंची तो बैंक में जमा सारा कैश को इक्ट्ठा करने के बाद भी महिला के पैसे पूरे नही हो पाए थे। 

इस घटना के बारे में उस समय खुलासा हुआ जब सोशल मीडिया पर मोहम्मद द्वारा लगाए गए बैंक अकाउंट के चैक वायरल हुए ते। उसमें 30 सितंबर की तारीख डाली गई हैं। लोगों द्वारा इस घटना के बारे में खूब चर्चा की जा रही है, वहीं वाफा मोहम्मद ने कहा कि यह पैसे उन्होंने भीख मांगकर इक्ट्ठा किए हैं। इतना ही नही इस बात को अस्पताल ने नर्स ने भी साबित करते हुए कहा कि वह मोहम्मद अस्पताल के बाहर सारा दिन भीख मांगती हुई दिखाई देती थी।

अस्पताल के बाहर मांगती थी भीख

सोशल मीडिया पर यह घटना वायरल होने के बाद वह जगह चर्चा में बन गई यहां पर मोहम्मद बैठ कर भीख मांगती थी। सीदोन शहर में स्थित एक अस्पताल में मोहम्मद पिछले 10 साल से बैठ कर दिनभर भीख मांगती थी। महिला को भीख मांगता देख वहां पर आने जाने वाला हर व्यक्ति उसे पैसे दे जाता था। 

 

Content Writer

khushboo aggarwal