Dermatologists ने दी 6 शैंपू लगाने की सलाह, बालों का झड़ना होगा बंद

punjabkesari.in Sunday, Nov 12, 2017 - 01:06 PM (IST)

बाल झड़ने से रोकने के शैम्पू : लंबे और खूबसूरत बालों को अक्सर सुंदरता का अहम हिस्सा ही समझा जाता है लेकिन बहुत सी महिलाओं को कई कारणों से झड़ते बालों की समस्या गुजरना पड़ता है जैसे, उम्र, आहार में परिवर्तन, प्रॉडक्ट्स में परिवर्तन अन्य आदि के कारण बाल झड़ना शुरू हो जाते हैं। ऐसे में पतले बालों को लेकर शर्मिंदा होने की जरूरत नहीं क्योंकि न्यूयार्क सिटी के त्वचाविज्ञानी नील सैंडिक ने सलाह दी कि 'पतले बालों में सुधार लाने के लिए न सिर्फ शैंपू बदलने की जरूरत है बल्कि उसकी किस्म पर ध्यान देने की भी जरूरत है।'  न्यूयार्क सिटी के त्वचा विज्ञानी ने झड़ते और रूखे बालों की पहचान की और बताया कि महिलाएं किन कारणों से अपने बालों को खो देती है। इसके अलावा उन्होंने कुछ ऐसे शैंपू इस्तेमाल करने की सलाह दी, जिनसे डैंडर्फ और हेयरफॉल की समस्या दूर होती है। आइए हम आपको उन्हीं 6 प्रॉडक्ट्स के बारे में बताते है, जिनको लगाने से बालों का पतलापन दूर होगा और उनकी लंबाई तेजी से बढ़ेगी। 


Nioxin Cleanser


इस हेयर क्लींजर में अमीनो एसिड, एंटीऑक्सीडेंट और पेपरमिंट ऑयल मौजूद होता है, जो बालों का हेल्दी बनाएं ऱखते है। 
 

Living Proof Full Shampoo


इस प्रॉड्क्ट के इस्तेमाल से बाल मजबूत बनते है और उनकी ग्रोथ बढ़ती है। 
 

Laritelle Diamond Strong Shampoo


इसमें कई तेल जैसे आर्गेनिक अर्गन ऑयल, जोजोबा ऑयल , रोसमेरी, लेमन ग्रास, अदरक, और सेडरवुड असेंशियल ऑयल अन्य आदि चीजों का इस्तेमाल किया गया है। 
 

Dove DermaCare Scalp Anti-Dandruff Shampoo

डॉ. फ़्यूस्को ने इस शैंपू को इस्तेमाल करने की सलाह दी है। इसमें मौजूद जिंक पिरिथिएन में डैंडर्फ से लड़ने की क्षमता होती है। इससे स्कैल्प पर किसी तरह की जलन भी नहीं होती। 
 

Cherry Blossom Ginseng Shampoo


इस शैंपू को जींसेंग रूट एक्सट्रेक्ट, सिल्क अमीनो एसिड और बेम्बो एक्सट्रेक्ट के साथ तैयार किया गया। 
 

Detox & Refresh Hair & Scalp Gentle Shampoo


इस शैंपू को शीया बटर,जिनसेंग, पुदीना और विटामिन्स ई अन्य से तैयार किया गया है। 
 

Punjab Kesari