थाईलैंड का खूबसूरत Phi Phi Islands, ये 5 टीजें बनाएंगी ट्रिप को यादगार

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 12:35 PM (IST)

थाईलैंड में घूमने और मस्ती करने के लिए तमाम जगहे हैं, जिनमें से एक फी फी द्वीप ( Phi Phi Islands) भी हैं। यह थाईलैंड का सबसे मशहूर स्थान है। यहा पर आपको एंटरटेनमेंट, खूबसूरत नजारे और शांति सब कुछ मिलेगा। अगर आप भी ऐसी किसी जगह पर जाने का प्लान कर रहीं हैं तो इस खूबसूरत आइलैंड पर अपने दोस्तों या पार्टनर के साथ जरूर आए। तो चलिए जानते हैं इसकी कुछ खास बातें।

 

दो तरह के खूबसूरत आइलैंड्स

यह आइलैंड्स का एक समूह है जहां पर दो तरह के आइलैंड हैं। फी फी डॉन (Phi Phi Don) और  फी फी लेह (Phi Phi Leh)। फी फी डॉन आइलैंड बहुत बड़ा है जो पर्यटकों को अपनी तरफ खींचता है। इसके अलावा फी फी लेह भी कम खूबसूरत नही। यह आइलैंड बहुत ही अलग है अगर आप थाईलैंड आए तो इस स्थान पर जरूर सैर करने आएं।

5 चीजें बनाएंगी ट्रिप को यादगार 

 

स्नॉर्कलिंग (snorkelling) का मजा लें

इस आइलैंड पर स्नॉर्कलिंग जरूर करें। यह आपके ट्रिप को यादगार बना देगा। जब क्रूज़ कैप्टन आपको समुद्र के बीचो-बीच ले जाकर स्नॉर्कलिंग करने के कहे तो उसे मना ना करें क्योंकि इस आइलैंड में स्नॉर्कलिंग करने का मजा ही अलग है।

मोटर बोट का नजारा

मौटर बोट पर बेठना बहुत ही मजेदार है। इस आइलैंड में मोटर बोट पर बैठना ना भूलें। आप खूब आनंद लेंगे।

पार्टी जरूर करें

यहां पर बहुत पार्टी होती है। अलग-अलग देशों के लोगों के साथ एक जगह पर पार्टी करने में बहुत मजा आता है। इस पार्टी में आपके बहुत से नए दोस्त बनेंगे।

समुद्र की लहरों को करें एंजॉय

अगर आप समुद्र की लहरों को एंजॉय करना चाहते हैं तो आप अपने पार्टनर के साथ समुद्र के एक किनारे पर बैठ जाएं और लहरों को देखते रहें। इससे आपको बहुत सुकून मिलेगा और आप पानी का मजा लें सकेंगे।

लोकल फूड का मजा

यहां का लोकल फूड बेहद स्वादिष्ट है। इस आइलैंड पर पहुंचने के बाद आप यहां का लोकल फूड जरूर टेस्ट करें। यहां पर बिताया गया टाइम आपकी खूबसूरत यादों में शामिल हो जाएगा। 


 

Content Writer

Vandana