शिक्षक दिवस: बच्चे Teachers के लिए बनाएं ये खास Handmade Gifts

punjabkesari.in Friday, Sep 03, 2021 - 03:29 PM (IST)

भारत में हर साल 5 सितंबर को 'Teachers Day' यानि 'शिक्षक दिवस' सेलिब्रेट किया जाता है। इस खास दिन पर बच्चे बेहद ही एक्साइटिड होते हैं। वे अपनी फेवरेट टीचर को गिफ्ट देते हैं। ऐसे में बाजार में भी बहुत सी वैरायटी में गिफ्ट आते हैं। मगर इस बार आप अपने बच्चों से घर पर ही कुछ खास गिफ्ट बना सकती है। ऐसे में उनके हाथों से तैयार गिफ्ट उनकी टीचर्स को खूब पसंद आएगा। चलिए आज हम टीचर्स डे के खास अवसर पर कुछ आसानी से गिफ्ट बनाने सीखाते हैं...

ग्रीटिंग कार्ड

इस बार टीचर्स डे पर आप खुद अपने हाथों से ग्रीटिंग कार्ड बनाकर दें उन्हें गिफ्ट कर सकती है। इसके लिए कलरफूल पेपर को कार्ड की शेप में काटें। फिर उसपर कलर से मैजेस लिखकर उसे ग्लिटर से सजाएं। आप चाहे तो कार्ड के ऊपर कलरफूल स्टोन भी लगा सकती है।

PunjabKesari

PunjabKesari

केक बनाए

बाजार में तो अलग-अलग थीम के केक आजकल आसानी से मिल जाते हैं। मगर आप इसबार बेकरी से केक खरीदने की जगह पर घर पर ही अपने शिक्षक का फेवरेट केक बनाकर उन्हें सरप्राइज कर सकती है। आप चाहे तो घर पर ही थीम केक बना सकती है। इसके लिए केक को बनाकर ऊपर चॉकलेट सीरम व फ्रूट्स से पेन, बुक आदि चीजें बनाकर लगा सकती है।

PunjabKesari

PunjabKesari

पेन होल्डर

पेन होल्डर तो टीचर्स को खासतौर पर काम आता है। ऐसे में आप उनके लिए खुद से पेन होल्डर बनाकर दे सकती है। इसके लिए किसी भी शेप का बॉक्स लेकर उसपर कलरफुल पेपर चिपका दें। आप चाहें तो इसपर रंग-बिरंगे स्टोन भी लगा सकते हैं। इसके साथ ही इसके बीच पेन रखकर ही टीचर को गिफ्ट करें।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

क्रेयॉन फ्रेम

आप बच्चों से क्रेयॉन से फ्रेम बनवाकर उनके उनकी टीचर्स के लिए गिफ्ट तैयार करवा सकती है। इसके लिए एक क्राफ्ट पेपर के ऊपर ग्लू की मदद से  छोटे-छोटे क्रेयॉन्स चिपकाएं। उसके बाद फ्रेम में टीचर की फोटो लगा दें।

PunjabKesari

PunjabKesari

चॉकलेट बुके

हर किसी को चॉकलेट खाना पसंद होता है। ऐसे में आप इस बार अपने बच्चे से चॉकलेट बुके बनवा सकती है। इसके लिए कलर्ड पेपर लेकर उसमें चॉकलेट रखें। फिर कलरफुल टेप से उसे कवर करें। आप चाहे तो बुके के साथ बच्चे से उसकी टीचर्स के लिए प्यारा सा मैसेज भी लिखवा सकती है।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static