विकिपीडिया की इस बात से नाराज है तनुश्री दत्ता, लंबा- चौड़ा नोट लिख निकाली अपनी भड़ास

punjabkesari.in Tuesday, Jan 18, 2022 - 02:30 PM (IST)

एक्टर नाना पाटेकर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाकर चर्चाओं में आने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता एक बार फिर सुर्खियों में छाई हुई हैं। इस  बार उन्हे विकिपीडिया से शिकायत है।  एक्ट्रेस का आरोप है कि विकिपीडिया दुनिया को उनकी सही पहचान नहीं बता रहा है, ऐसे में उन्होंने लंबा- चौड़ा नोट लिखकर अपना गुस्सा जाहिर किया है। 

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने  लोगों को याद दिलाया कि वह एक एक्ट्रेस हैं और मिस इंडिया यूनिवर्स जैसा ब्यूटी पेजेंट अपने नाम कर चुकी हैं। इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर कर उन्होंने लिखा- 'मैं थक चुकी हैं एक इंडियन मॉडल के टाइटल को बदलते-बदलते, लेकिन हर बार लोग इसी एक चीज पर वापस आ जाते हैं। कुछ ऐसा है, जो मुझे बीते लंबे वक्त से परेशान कर रहा है, ये मेरा विकिपीडिया प्रोफाइल है'।

 तनुश्री ने आगे लिखा- 'विकिपीडिया में  मेरे बारे में काफी कुछ गलत लिखा है और साथ ही मुझे सिर्फ इंडियन मॉडल बताया गया है और मेरी अचीवमेंट को कम कर रहा है। मैंने बदलने की कोशिश की लेकिन यह उसी पर वापस आ रहा है। मैं मिस इंडिया यूनिवर्स हूं और एक एक्ट्रेस भी, पता नहीं यह क्यों मुझे एक इंडियन मॉडल बताता है । मेरी ये प्रोफाइल अजीब और बकवास है'।

एक्ट्रेस ने अपनी नाराजगी जताते हुए लिखा- कल्पना कीजिए कि सिर्फ एक जीवन में इतना कुछ करने के बाद मेरे पास एक सीधी और सटीक विकिपीडिया प्रस्तुति भी नहीं हो सकती है।  अगर कोई मदद कर सकता है तो कृपया करें…लेकिन…मुझे लगता है कि 2022 में मेरे लिए बहुत अच्छी और आश्चर्यजनक चीजें होने वाली हैं।”


 

Content Writer

Vatika