ऐसा होटल जो सर्दियों में रहता है और बाद में बन जाता है नदी

punjabkesari.in Saturday, Jan 26, 2019 - 03:42 PM (IST)

दुनिया में आपको एक से बढ़कर होटल देखने को मिलेंगे जिनकी खासियत भी अलग होगी। मगर क्या आप सर्दियों में आइस होटल में रहना चाहेंगे। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे है जो वसंत ऋतु में पिघलकर नदी बन जाता है। मगर सर्दियों में शानदार होटल। सुनने में थोड़ा अजीब है, मगर यहीं इस आइस होटल की खासियत हैं। स्वीडन में हर साल टॉर्न नदी की मदद से आइस होटल बनाकर तैयार किया जाता है जो वसंत ऋतु आते ही पानी में बदल जाता है। 

सोलर पावर्ड टैक्नोलॉजी का कमाल 

स्वीडन के इस आइस होटल को बनाने के लिए 3 देशों के 14 आर्टिस्टों और डिजाइनर्स बुलाए गए थे जिन्होंने आइस होटल के अंदर स्वीन रूम तैयार किया। साल 2016 में आइस होटल के कुछ पार्ट को सोलर पावर्ड टैक्नोलॉजी की मदद से स्थानीय रूप दे दिया गया।

आइस होटल में मौजूद है सभी लग्जरी सुविधाएं

यह होटल अपनी इसी खासियत की वजह से पूरी दुनिया में मशहूर हैं, जिसका निर्माण 1992 में किया गया था। होटल के अंदर आपको रेस्टोरेंट, बार व कई खूबसूरत चीजों का नजारा देखने को मिलेगा।

इस होटल में रहने के लिए लोग दूर-दूर से विजिट करते हैं। इसके अलावा होटल में लिविंग ओशन स्वीट है जिसे इंग्लैंड के डिजाइनर जोनाथन ग्रीन ने बनाया। फिश और कोरल को भी शानदार तरीके से सजाया गया है जो होटल की खूबसूरती को और बढ़ा देते है। 


 

Content Writer

Sunita Rajput