पसीने के दाग मिनटों में हो जाएंगे साफ,बस करें ये काम

punjabkesari.in Monday, Aug 21, 2017 - 04:18 PM (IST)

कपड़ों से इंसान के स्टाइल की पहचान होती है। फैशन में बने रहने के लिए लोग महंगे और ब्राडेड आउटफिट्स खरीदते हैं लेकिन उम्स भरे मौसम में पसीने के कारण इन पर दाग पड़ जाते हैं। जिससे आपको कई बार दूसरों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है। इन दागों को साफ करना भी कोई आसान काम नहीं है। कई बार तो कपड़ों को रगड़-रगड़ कर यह कमजोर भी हो जाते हैं। इनको आसानी से साफ करने के लिए आप कुछ आसान से टिप्स बता रहे हैं,जिससे आपको बहुत आसानी होगी। 


1. नमक 


पसीने के दाग को आसानी से छुड़ाना है तो 1 कप पानी में 1 चम्मच नमक डाल दें। इसे दाग पर लगा कर हल्के हाथों से रगड़े। बाद में डिश वॉशर के साथ धो लें। दाग साफ हो जाएंगे। 

2. सिरका

सिरका कपड़े के दाग मिटाने में बहुत फायदेमंद है। कपड़े को धोने से पहले दाग पर थोड़ा-सा सिरका लगाकर हल्के हाथ से रगड़ें। इसके बाद कपड़ों को धो लें। 

3. नींबू


पसीने के दाग को आसानी और सस्ते में साफ करने के लिए नींबू के रस को पानी में मिलाकर दाग वाली जगह लगा दें और बाद में इसे धो लें। 

4. बेकिंग सोड़ा


बेकिंग सोड़ा कपड़ों से दाग मिटाने में बहुत कारगर है। आप पसीने के दाग को मिटाने  के लिए बेकिंग सोडे को पानी में डालकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

5. एस्पिरिन


पसीने वाले कपड़ों को साफ करने के लिए एस्पिरिन की गोली भी इस्तेमाल कर सकते हैं। पानी में दो एस्पिरिन की गोलियां डालकर इसमें कपडों को 1-2 घंटे के लिए भिगों कर रखें। इसके बाद इन्हें धो लें। 

Punjab Kesari