4 साल तक इस बीमारी का शिकार रही सुष्मिता,कहा- मुझे लगा मेरे अंदर कोई..

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 11:08 AM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं वे आए दिन अपने फैंस के लिए अपने सोशल अंकाउट पर कुछ न कुछ शेयर करती रहती है। हाल ही में सुष्मिता ने अपनी लाइफ के बारे में अपने फैंस को बताया। सुष्मिता ने खुलासा किया कि वे छे साल पहले एक बीमारी से जूझ रही थी। इस बीमारी का नाम एडिसन था और सुष्मिता ने इस बीमारी को अपने दृढ़ इच्छाशक्ति और नानचक वर्कआउट से इस को हराया।


दरअसल सुष्मिता ने इस की जानकारी अपने एक यूट्यूब वीडियो से दी है जहां उन्होंने बताया कि उन्होंनें कैसे इस बीमारी को हराया। अपनी वीडियो में सुष्मिता ने जिस नानचक वर्कआउट का जिक्र किया है वो एक मार्शल आर्ट हथियार है। जिसका इस्तेमाल दो स्टिक में होता है। जो एक छोटी सी रस्सी या चेन से जुड़ी होती है।

वीडियो में सुष्मिता ने बताया कि उन्हें इम्युन सिस्टम संबंधित एडिसन नाम का रोग हुआ था। उन्होंने बताया कि, ' सितंबर 2014 में मुझे एडिसन बीमारी का पता चला जो हमारे शरीर के इम्यून सिस्टम को खराब करता है। मुझे ऐसा लग रहा था, जैसे मेरे अंदर कोई लड़ाई नहीं बची है। एक थका हुआ शरीर जोकि बहुत अधिक निराशा और आक्रामकता से भरा था। मेरी आंखों के नीचे डार्क सर्कल हुए। मैं आपको बता नहीं सकती कि इन अंधेरों से भरे वक्त में स्टेरॉयड स्टेरॉयड कॉर्टिसोल और इसके अनगिनत दुष्प्रभावों को मैंने 4 साल तक कैसे बर्दाश्त किए। ये पुरानी बीमारी के साथ जीने की तुलना में अधिक थका देने वाला नहीं है। मुझे अपने दिमाग को मजबूत करने का एक तरीका खोजना था, जिससे मेरा शरीर इसका आदि हो जाए। फिर मैंने नानचक के साथ मेडिशन करना शुरू किया। '

आगे बात करते हुए सुष्मिता ने बताया कि,' परेशानियों के बाद जाकर मैनें खुद को मजबूत किया खुद के दिमाग को मजबूत किया। ननचाक पर सुष्मिता ने पूरा ध्यान लगाया। वे बताती है कि जब वे इस बीमारी से लड़ी तो दर्द उनके लिए एक कला बन गया जिसके बाद मैं पूरी तरह से ठीक हो गई और अब मुझे कोई ऑटो इम्यून की परेशानी नहीं है। अंत में सुष्मिता अपने फैंस को कहती है कि हम सब में एक योद्धा है जो कभी हार नही मानता।

Content Writer

Janvi Bithal