सूर्य का ग्रह परिवर्तन इन 3 राशियों की बदलेगा किस्मत, पैसे से मालामाल हो जाएंगे ये Zodiac Signs

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2023 - 11:24 AM (IST)

14 अप्रैल को भगवान सूर्य देव मेष राशि में गोचर करने वाले हैं। मेष राशि में होने वाले गोचर को मेष संक्रांति भी कहते हैं। इससे पहले भगवान बुध मेष राशि में विराजमान हैं ऐसे में दोनों के प्रभाव से मेष राशि में बुधादित्य नाम का योग बनने जा रहा है। यह योग कई लोगों के जीवन में बदलाव ला सकता है। ज्योतिषाशास्त्र की मानें तो विवाह और करियर जैसी चीजों में व्यक्ति का सीधा प्रभाव पड़ेगा। इसके अलावा यह राशि परिवर्तन का प्रभाव करीबन एक महीने तक बना रहेगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि बुध और सूर्य का मिलन किस-किस राशि को प्रभावित करेगा....

इन 3 राशियों की बदलेगी किस्मत 

ज्योतिषशास्त्रों की मानें तो 14 अप्रैल को सूर्य और बुध की युति से बुधादित्य योग बनने वाला है। इस दौरान सूर्य और राहु की भी युति होगी जिससे ग्रहण योग बनने वाला है। सूर्य और बुध की युति के साथ सारी राशियों पर पॉजिटिव और नेगेटिव असर देखने को मिलेगा। परंतु यह 3 राशियां ऐसी हैं जिनका भाग्य उनका पूरा साथ देगा। तो चलिए आपको बताते हैं कि बुधादित्य योग से किन-किन राशियों को लाभ मिलने वाला है।

कर्क 

ज्योतिषाशास्त्रों की मानें तो करियर और धन के अनुसार, सूर्य और बुध की यह युति कर्क राशि वालों के लिए बहुत ही शुभ होने वाली है। आपके मनपसंदीदा स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है भाग्य भी उदय हो सकता है। लेकिन आपके प्रतिद्वंदी और शत्रु आप पर हावी रहेंगे। यदि लंबे समय से आपका किसी के साथ विवाद हो रहा है तो वह निपट सकता है और मामला आपके पक्ष में भी आ सकता है। 

सिंह 

सिंह राशि वालों को करियर में कई तरह के नए अवसर मिलेंगे और सफलताएं मिलेंगी। नई चीजों को सीखने सकते हैं यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं। सूर्य का ग्रह गोचर आपके लिए कई सारी खुशियां लेकर आएगा। ऑफिस में आपकी उन्नति होगी और आय बढ़ेगी। आय के नए स्त्रोत बढ़ेंगे। दोस्तों और रिश्तेदारों का आपको सहयोग मिल सकता है। 

मेष

इस तरह ग्रहों का परिवर्तन आपके जीवन में सपंत्ति से जुड़ी समस्याएं दूर करेगा। इसके अलावा इस राशि के लिए यह युति शुभ साबित होगी। आय के स्त्रोत बढ़ सकते हैं पैसे से जुड़ी दिक्कतें दूर होंगी। शौक को यदि आप अपने पेशे में बदलने वाले हैं तो यह समय काफी उचित रहेगा। लेकिन आपको इस दौरान सिर में दर्द और आंखों की समस्याएं हो सकती हैं। 

Content Writer

palak