'दादीसा' को याद कर आनंदी ने बताया, पति के मौत के अगले दिन सेट पर शूटिंग के लिए आ गई थीं सुरेखा सिकरी

punjabkesari.in Saturday, Jul 17, 2021 - 03:41 PM (IST)

टीवी का फेमस शो 'बालिका वधु' में दादी सा के किरदार से घर-घर मशहूर होने वाली  नेशनल अवॉर्ड विनर सुरेखा सिकरी का शुक्रवार को निधन हो गया था। बतां दे कि लंबे समय से बीमार चल रही सुरेखा सिकरी का दिल का दौरा पड़ने से शुक्रवार 16 जुलाई को निधन हो गया था  जिसके बाद उनके को-स्टार उन्हें याद कर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

 पति के निधन के अगले दिन ही सुरेखा सिकरी वापस सेट पर आ गई थीं
दरअसल, सुरेखा सिकरी को याद कर बालिका वधु में नन्हीं आनंदी यानि की एक्ट्रेस अविका गौर ने भी उनके जीवन से जुड़े कुछ किस्से शेयर किए। अविका ने बताया कि पति के निधन के अगले दिन सुरेखा सिकरी वापस सेट पर आ गई थीं। 

सुरेखा सिकरी मेरे लिए बेहद स्पेशल थी, किसी एक्टिंग स्कूल से कम नहीं थी
अविका गौर ने बताया कि बालिका वधु की शूटिंग के दौरान उनकी निजी जिंदगी में कई चीजें चल रही थी। उनके पति का निधन हो गया था और अगले दिन वह सेट पर मौजूद थीं। वह मेरे लिए बेहद स्पेशल थी। मैंने हर दिन उनसे काफी कुछ सीखा। वह किसी एक्टिंग स्कूल से कम नहीं थी। मुझे आज भी याद है कि वह स्क्रिप्ट लेकर अपने डायलॉग की हर छोटी डिटेल लिखा करती थीं। इस उम्र में इतनी मेहनत करना बेहतरीन है और सिखने लायक है।

मैंने उनसे विनम्रता सीखी, मैं भी वो सब करुं जो वो किया करती थी
अविका गौर ने उनके बारे में आगे बताया कि उनके लिए काम सबसे जरूरी था। उन्होंने मुझे सिखाया कि जीवन अपने लिए नहीं बल्कि दूसरों के लिए भी होता है। वह सेट पर सभी का ख्याल रखती थीं। वह ये कोशिश में रहती थी कि सभी सहज, खुश और अपना काम ठीक ढंग से करें। मुझे याद है वह सेट पर सबसे अच्छे से मिलती थीं। मैंने उनसे विनम्रता सीखी। मुझे उम्मीद है कि मैं भी वो सब करुं जो वो किया करती थी।

फेफड़ों में पानी और ब्रेन स्ट्रोक के चलते करना पड़ा था आर्थिक तंगी का सामना
सुरेखा सिकरी के देहांत पर उनके मैनेजर ने बताया कि दिवंगत एक्ट्रेस को दो ब्रेन स्ट्रोक आ चुके थे। दूसरे ब्रेन स्ट्रोक के बाद वह काफी परेशान थीं। सुरेखा सिकरी पर इलाज का तेजी से असर नहीं हो रहा था। उनके फेफड़ों में पानी भर गया था। ब्रेन स्ट्रोक के कारण बने क्लॉट को इलाज के जरिए निकाल दिया गया था। बतां दें कि आखिरी दिनों में अपनी बिगड़ी तबीयत के कारण वह आर्थिक तंगी से भी गुजर रही थी। 

Content Writer

Anu Malhotra