Swiggy की स्वतंत्र निदेशक बनीं सुपर्णा मित्रा, Titan, BMW के कारोबार को पहुंचा चुकी है ऊंचाइयों पर

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 03:11 PM (IST)

ऑनलाइन खाद्य आपूर्ति मंच स्विगी ने टाइटन कंपनी लिमिटेड के घड़ी एवं वियरेबल खंड की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुपर्णा मित्रा को निदेशक मंडल में स्वतंत्र निदेशक नियुक्त करने की घोषणा की। सुपर्णा मित्रा के पास जीवनशैली और खुदरा क्षेत्र में 30 वर्षों से अधिक का अनुभव है। वह वर्तमान में Titan कंपनी की घड़ियों वाले डिवीजन की सीईओ भी हैं कंपनी का बिजनेस बढ़ाने में उनका काफी योगदान रहा है।

इस नियुक्ति के साथ ही मित्रा स्विगी के स्वतंत्र निदेशकों के उस समूह का हिस्सा बन गई हैं जिनमें ईपीएल लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एवं वैश्विक सीईओ और स्विगी बोर्ड के चेयरपर्सन आनंद कृपालु, शैलेश हरिभक्ति एंड एसोसिएट्स के चेयरमैन शैलेश हरिभक्ति और डेल्हीवरी के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ साहिल बरुआ भी शामिल हैं। 


मित्रा ने एक बयान में कहा, "मैं स्विगी के बोर्ड सदस्यों और प्रबंधन टीम के साथ सहयोग करने के लिए उत्सुक हूं, जिसका उद्देश्य मूल्य-निर्माण और मूल्य-आधारित शासन है।" जादवपुर विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री और आईआईएम कलकत्ता से एमबीए के साथ, मित्रा ने टाइटन में ग्लोबल मार्केटिंग हेड सहित महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं। वह आईआईएम कोझिकोड के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में कार्यरत हैं और उन्हें अपने व्यावसायिक कौशल के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।

कोविड के दौरान टाइटन के पिछड़ते बिजनेस को मित्रा ने फिर से स्थापित किया था। मित्रा की योजना 2026 तक डिवीजन को 10,000 करोड़ रुपये प्रति वर्ष के कारोबार में बदलने की है. इसके लिए, कंपनी ने पिछले वर्ष 150 नए स्टोर जोड़े। वह हिंदुस्तान लीवर लिमिटेड, BMW, टैलिस्मा कॉर्प, अरविंद ब्रांड्स लिमिटेड में सेवाएं दे चुकी हैं। तभी तो उनका नाम बिजनेस टुडे की मोस्ट पावरफुल वुमन लिस्ट में भी शामिल हाे चुका है।

Content Writer

vasudha