''समय बर्बाद ना कर कुछ ओर करो...'' Sunny नहीं चाहते थे कि बेटा Rajveer बॉलीवुड में आए

punjabkesari.in Saturday, Oct 07, 2023 - 07:04 PM (IST)

सनी देओल के बेटे राजवीर देओल, इन दिनों वह अपनी फिल्म दोनों के लिए लाइमलाइट में हैं। इससे पहले गदर-2 के लिए सनी देओल, काफी सुर्खियों में छाए रहे हैं। राजवीर, इस फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री करने जा रहे हैं। अब देखना यह है कि वह अपने पिता की तरह बॉलीवुड में हिट होते हैं या नहीं। चलिए, इस पैकेज में आपको राजवीर देओल, के बारे में बताते हैं।



राजवीर देओल, 12 मई 1994 को मुंबई में पैदा हुए थे और वहीं उनका पालन-पोषण भी हुआ है। उनकी स्कूली शिक्षा इकोले मोंडियाल वर्ल्ड स्कूल, जुहू, मुंबई से हुई है। इससे ज्यादा जानकारी अभी सोशल मीडिया पर उपलब्ध नहीं है।

ये बात तो सब जानते हैं कि उनके परिवार में दादा धर्मेंद्र, पिता सनी और चाचा बॉबी, सब इंडस्ट्री में हैं लेकिन सनी अपने बेटों को  इंडस्ट्री में नहीं लाना चाहते थे। इसके पीछे भी एक वजह रही हैं लेकिन राजवीर भी एक्टिंग में रूचि रखते थे। बचपन से ही वह अपने पिता की तरह एक मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाना चाहते थे। बेटे के इंट्रस्ट को देखते हुए बचपन से ही फैमिली ने उन्हें स्पोर्ट भी करती रही है और अब जाकर उन्होंने फिल्म में डेब्यू किया है।  



सनी उन्हें एक्टर नहीं बनने देना चाहते थे क्योंकि उनका कहना है कि उन्हें एक सफलता पाने में सालों लग गए। गदर-2 जैसी सफलता उन्हें 22 सालों में नहीं मिली थी।

उन्होंने कहा था, 'मैं नहीं चाहता हूं कि मेरा बेटा इन सब चीजों के झरोखों में फंस कर अपना समय बर्बाद करें और लाइफ में कोई और चीजों को अपना कर आगे बढ़े।' इसलिए वह चाहते थे कि वह एक्टिंग की बजाए किसी ओर में अपना करियर बनाए।



सनी देओल हमेशा से चाहते थे कि उनका बेटा एक्टिंग की तरफ ना जाकर अपने लाइफ में कुछ और चीजों को करें और आगे बढ़े। लेकिन घर और परिवार में सभी को एक्टिंग के करियर में देख उनके अंदर भी एक्टिंग का भूत सवार हो गया। धीरे-धीरे राजवीर को भी एक्टिंग की करियर में दिलचस्पी बढ़ती गई और वह भी अपने पिता के बातों को नजरअंदाज कर अभिनय की दुनिया में आ गए हालांकि सनी ने बेटे को पूरा सहयोग दिया है।



राजवीर की नेटवर्थ की बात करें तो बता दें कि अभी उनके पास अपना कुछ नहीं है वह जो कुछ है वह उनके पिता सनी देओल का है क्योंकि उन्होंने अभी-अभी एक्टिंग करियर में कदम रखा है।

वैसे तो बॉबी देओल के दोनों बेटे भी करण देओल की ही तरह फिल्मों में अपना करियर बनाना चाहते हैं लेकिन बॉबी अपने बच्चों की इस इच्छा से ज्यादा इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके बच्चे बेहद नॉर्मल है और वे चाहते हैं कि उनके बच्चे भी नॉर्मल लाइफ ही जिए। वे कोई स्पेशल नहीं हैं। उन्होंने कहा था, मैं नहीं चाहता कि वे ग्लैमर के जाल में फंसे क्योंकि इस चक्कर में काफी कुछ गंवाना पड़ जाता है। हमारी परवरिश भी ऐसी ही हुई है।’



आपको राजवीर की पर्सनैलिटी कैसे लगती हैं? और क्या आपको लगता हैं कि वह भी पिता की तरह बॉलीवुड में अपना करियर बनाने में सफल रहेंगे? 

Content Writer

Vandana