Summers में ट्रेवल करने से पहले ऐसे करें तैयारी , वरना घूमने का मजा हो जाएगा किरकिरा

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 01:44 PM (IST)

गर्मियों में होने वाली तेज धूप परेशान करने वाली होती है। इस मौसम में कम से कम बाहर निकलने की सलाह दी जाती है। तेज धूप के चलते गर्मी लगने की शिकायत रहती है। इस मौसम में पेट, सिर और शरीर में दर्द जैसी शिकायत रहती है। अगर आप गर्मीयों में घूमने का प्लान कर रही हैं जो कुछ ट्रैवल टिप्स को अपनाएं। गर्मी के मौसम में इन टिप्स को अपनाने पर यात्रा के दौरान किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी, साथ ही ट्रिप अच्छे से कम्पलीट हो जाएगी।

हाईड्रेटेड रहे

गर्मी के मौसम डिहाईड्रेशन की समस्या होना कॉमन है। इसलिए ये सुनिश्चित करें कि आप दिन भर में खूब पानी पीएं। इसके अलावा डाइट में लिक्विड ड्रिंक्स को भी शामिल करें। ट्रिप के दौरान अपने साथ में एक पानी की बोतल रखें और ज्यादा कैफीन-शराब के सेवन से बचें। इनकी वजह से ट्रिप पर परेशानी हो सकती है।

PunjabKesari
बॉडी को रखें कूल

गर्मी के मौसम में आरामदायक कपड़ों को पहवे। ढीले, हल्के कपड़े पहननें पर बॉडी को सांस लेने में मदद मिलती है। घूमने के दौरान खुद को ठंडा रखने की कोशिश करें.

मॉस्किटो रिपेलेंट रखें साथ

गर्मी के महीनों में मच्छरों का आतंक चालू हो जाता है। इस मौसम में खुद को बचाने के लिए मॉस्किटो रिपेलेंट का इस्तेमाल करें। खुद को बचाए रखने के लिए कॉटन के फुल कपड़ों को पहनें। उन जगहों पर जाने से बचें जहां कीड़े इकट्ठा होते हैं।

PunjabKesari

दवाईयां रखें साथ

ट्रैवलिंग के दौरान अपने साथ में दवाईयों की किट जरूर रखें। इस किट में सभी जरूरी दवाएं, जैसे सिर दर्द, पेट दर्द, बुखार, खांसी, उल्टी रखें। अपने होटल के आसपास वाले अस्पताल का पता लगाकर रखें ताकि एमर्जेंसी में आपको परेशानी ना हो।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Related News

static