लाइट कलर Bedsheet से रूम दिखे कूल

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2017 - 01:19 PM (IST)

पंजाब केसरी (इंटीरियर डैकोरेशन): गर्मी के मौसम में लाइट रंगों को ज्यादा पसंद किया जाता है क्योंकि ये आंखों को ठंडक और सूकून देते हैं। इस मौसम में लोग कपड़ों से लेकर इंटीरियर तक सभी में लाइट रंगों का ही इस्तेमाल करते हैं। कपड़ों के साथ ही आजकल लोग इंटीरियर डैकोरेशन को लेकर काफी सजग हो गए हैं। लोग नए से नए आइडिया लेकर अपने घर को सजाते हैं फिर चाहें बात बेडरूम की हो या ड्राइंग रूम की। घर में बेडरूम ही एक एेसी जगह है जहां दिनभर की थकान को दूर किया जाता है। एेसे में अगर रूम ही साफ न हो तो चैन की नींद सो पाना भी बहुत मुश्किल हो जाता है। वहीं, बैड शीट कमरे की सजावट का खास हिस्सा है। अगर कमरे में बैड शीट कलर कंबीनेशन के हिसाब से न बिछाई जाएं तो रूम बोरिंग लगता है। हैवी बैड शीट की जगह पर इस मौसम में कॉटन की शीट रूम को अट्रैक्टिव लुक देती है। ऑलिव कलर,लाइट पिंक,फ्लोरल,प्लेन बैड शीट के साथ मैचिंग पिलो कवर,टस्सल और पॉम-पॉम फ्लावर आजकल खूब पसंद किए जा रहे हैं। 


फ्लोरल प्रिंट बेडशीट

हल्के रंगों के साथ कलरफुल फ्लोरल प्रिंट बेडशीट से रूम खिला-खिला लगता है। ये बेडशीट देखने में भी बहुत अच्छी लगती है। आप बच्चों के बेडरूम में भी इस तरह की बेडशीट का इस्तेमाल कर सकते है। 

ग्रेस कॉटन

गर्मी के मौसम में ग्रेस कॉटन बैस्ट फैब्रिक है। इसमें आपको कई वैरायिटी भी मिल जाएगी। इसकी खास बात यह है कि यह धोने में भी बहुत आसान है। 

एनिमल थीम बेडशीट 

बच्चों को कॉटून से संबंधित चीजें बहुत पसंद आती हैं। इनकी पसंद का ध्यान रखते हुए कमरे में एनिमल थीम बेडशीट बिछाएं। 

पॉम-पॉम फ्लावर बेडशीट

 आजकल फैशन में पॉम-पॉम का ट्रैंड खूब देखने को मिल रहा है। फुटवियर, कपड़े और एक्ससेरीज के अलावा पर्दों और बेडशीट में भी इसका इस्तेमाल किया जा रहा है।

प्लेन बेडशीट 


हैवी बेडशीट की बजाय हल्की और कॉटन की बैड शीट ज्यादा अच्छी लगती हैं। आप प्लेन बैडशीट के साथ कलरफुल पिल्लो कवर से भी रूम को सजा सकते हैं। इससे कमरा भी कूल दिखाई देगा। 

इस तरह से दूर करें बैडशीट के दाग
बैडशीट पर दाग धब्बे लग जाने इसकी ग्रेस खत्म हो जाती है। जिससे कमरा भी गंदा लगने लगता है। ऐसे दाग को दूर करने के लिए आप आसान तरीके अपना सकते हैं।
 
1. बैडशीट पर आइसक्रीम के दाग पड़ जाएं तो इसे अमोनिया से साफ करें। 
2. हल्दी के दाग पड़ जाने पर खट्टे दही के साथ इसे रगड़ें और कुछ देर बाद धो लें। 
3. पेंट या ग्रीस के दाग लग जाने पर मिट्टी के तेल से इसे साफ करें। 
4. बैडशीट पर लिपस्टिक के दाग लग जाएं तो रूई पर स्प्रिट लगाकर दाग पर रगड़ें। इसके बाद इसे सर्फ के साथ धो लें।

 

Punjab Kesari