सपना पूरा करने के लिए छोड़ी ब्रिटिश काउंसिल की नौकरी, चाय की दुकान लगाकर शर्मिष्ठा ने जीता दिल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 17, 2023 - 03:54 PM (IST)

भारत में स्टार्टअप्स का काम पिछले कुछ सालों में काफी ज्यादा बढ़ रहा है।  कोविड के बाद लोगों ने देखा कि सिर्फ नौकरी के सहारे आप अपने आर्थिक भविष्य के लिए नहीं बैठ सकते। कई लोगों ने इस दौरान अपना साइड बिजनेस शुरु किया। कई लोगों ने तो साइड बिजनेस को अपना प्रमुख काम ही बना लिया है। ऐसी ही एक लड़की के बारे में आपको आज बताएंगे जिसने अपनी अच्छी खासी नौकरी छोड़ चाय की दुकान खोली है। तो चलिए आपको बताते हैं शर्मिष्ठा की कहानी...

इंग्लिश लिटरेचर में की है मास्टर्स 

चाय की दुकान खोलने वाली इस लड़की का नाम शर्मिष्ठा घोष है, शर्मिष्ठा ने इंग्लिश लिटरेचर में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। जिसके बाद वह ब्रिटिश काउंसिल की नौकरी कर रही थी। लेकिन उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ चाय की दुकान खोल ली। शर्मिष्ठा का नौकरी में मन नहीं लग रहा था, जिसके बाद उन्होंने नौकरी छोड़ अपना काम शुरु कर लिया। 

दिल्ली कैंट के गोपीनाथ बाजार में लगाती हैं दुकान 

अंग्रेजी में मास्टर डिग्री और लाखों की नौकरी छोड़कर गोपीनाथ बाजार में एक चाय की दुकान चलाने वाली शर्मिष्ठा कई लोगों के लिए मिसाल तो कई लोगों के लिए ट्रोल का कारण बनी है। इस इलाके के लोग शर्मिष्ठा को इंग्लिश चायवाली कहकर भी बुलाते हैं। 

इसलिए बेच रही हैं चाय 

शर्मिष्ठा की यह कहानी भारतीय सेना के एक रिटायर्ड ब्रिगेडियर संजय खन्ना ने अपने लिंक्डइन अकाउंट पर शेयर किया है। पोस्ट के अनुसार, शर्मिष्ठा चायोस की तरह एक बड़ा चेन बनाना चाहती हैं उनका सपना है कि वह एक चायोस की तरह बड़ा ब्रैंड क्रिएट करें। संजय खन्ना ने कहा कि - 'मैं एक्साइटेड हो गया और मैंने उसने चाय की टपरी खोलने की वजह पूछी...?'शर्मिष्ठा ने कहा कि उनके पास चायोस जितना बड़ा ब्रैंड खड़ा करने का विजन है। 

इस तरह मैनेज करती हैं चाय की दुकान 

चाय की दुकान चलाने के लिए शर्मिष्ठा ने अपने घरवालों की मदद भी लेती हैं। इसके अलावा उन्होंने दुकान पर एक हेल्पर भी रखा है। चाय की दुकान वह शाम को खोलती हैं और कुछ घंटों के लिए काम करने के बाद वापस चली जाती हैं। 

Content Writer

palak