Inspiring: कभी मोटी-मोटी चिढ़ाते थे लोग, आज एक सफल मॉडल है केरल की इंदुजा प्रकाश

punjabkesari.in Wednesday, Dec 02, 2020 - 02:50 PM (IST)

बहुत सी ऐसी लड़कियां हैं जिन्हें उनके मोटापे के लिए चिढ़ाया जाता है। उन्हें बातों ही बातों में ताने मिलते हैं कि तेरे से शादी कौन करेगा...कितना खाती है..यह कपड़े मत पहना कर...तेरी बॉडी इस ड्रेस में फिट नहीं आएगी। यह ताने एक नहीं बल्कि हर उस एक लड़की को मिलते है जो पतली नहीं है। बहुत सी ऐसी लड़कियां होती हैं जिन पर इन बातों का असर होने लगता है और वह पतले दिखने के चक्कर में अपनी सेहत खराब कर लेती हैं लेकिन लड़कियों के मन में कभी यह ख्याल नहीं आया कि क्यों ना वह इसी मोटापे को अपनी ताकत बना लें। वहीं ऐसी ही प्रेरणादायक कहानी है इंदुजा प्रकाश की जिसे बाकी लड़कियों की तरह मोटापे के ताने दिए जाते थे लेकिन इंदुजा ने इन लोगों की परवाह तक नहीं की और उसने इसी मोटापे को अपनी ताकत बनाया और आज वह एक सफल फैशन मॉडल हैं। 

इंदुजा केरल की रहने वाली है। पढ़ाई की बात करें तो इंदुजा ने सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है। बचपन से ही इंदुजा को उनकी मोटापे के कारण बहुत सारी बातें सुनाई जाई जाती थी लेकिन उन्होंने इसे ही अपना प्रोफेशन बना लिया। 

प्लस साइज महिलाओं के आत्मविश्वास को बढ़ाना चाहती हैं इंदुजा

इंदुजा की मानें तो केरल में मॉडलिंग करना उतना आसान नहीं था लेकिन उन्होंने बिना लोगों की परवाह किए मॉडलिंग लाइन को अपना प्रोफेशन चुन लिया। इंदुजा कहती हैं कि वह अपनी कड़ी मेहनत से प्लस साइज महिलाओं के आत्मविश्वास को लौटाना चाहती हैं। क्योंकि ऐसी बहुत सी महिलाएं है जिनकी बॉडी शेमिंग की जाती हैं जिसके कारण उन्हें रिजेक्ट भी कर दिया जाता है ऐसे में वह सब के लिए एक प्रेरणा हैं। 

मलयाली फिल्मों में कर चुकी हैं एक्टिंग

इंदुजा एक सफल मॉडल तो हैं ही वहीं इसके साथ ही वह अब तक दो मलयाली फिल्मों में एक्टिंग कर चुकी है। वहीं इंदुजा को उन लोगों से भी सख्त शिकायत है जो बार-बार उनके मोटापे का मजाक उड़ाते हैं। इंदुजा की मानें तो उनके घर में सभी मोटे हैं और वह जहां भी जाती हैं लोग उन्हें पतले होने के और सही डाइट फॉलो करने के लिए कहते हैं। 

मैं जैसी हूं, वैसी ही खुश हूं : इंदुजा

हालांकि बाकी लड़कियों की तरह इंदुजा ने भी वेट लॉस करने के लिए बहुत कुछ किया लेकिन जब उनके सभी प्रयासों से भी वजन कम नहीं हुआ तो उन्होंने सब करना छोड़ दिया और एक ही बात याद रखी कि वह जैसी हैं खुश हैं और वह दूसरों की खुशी के लिए खुद को नहीं बदलेंगी।

Content Writer

Janvi Bithal