18 सैकेंड में साड़ी बांध कमा रही लाखों, अंबानी लेडीज और बी-टाउन एक्ट्रेस हैं Dolly Jain की क्लाइंट

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2023 - 05:53 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस की साड़ी का कौन फैन नहीं है। आम जनता चाहती है कि हम भी इनके तरह बांधी हुई साड़ी पहनें। साड़ी को अलग तरीके से बांधने से लेकर उसमें इस्तेमाल किया हुआ मैटिरियल सभी को बहुत ही पसंद आता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी साड़ी को स्टाइल करने के पीछे आखिर कौन है। आज आपको बताएंगे कि बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण से लेकर नीतू कपूर किसी ड्रेप की हुई साड़ी पहनती हैं।  सिर्फ बॉलीवुड एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि अंबानी लेडीज भी इनकी क्लाइंट हैं तो चलिए आज आपको इनके बारे में बताते हैं...

ड्रैपर क्वीन के नाम से जानी जाती हैं डॉली जैन 

आपको बता दें कि इस महिला का नाम डॉली जैन है जिन्हें ड्रैपर क्वीन भी कहते हैं। अंबानी फैमिली से लेकर कई सारी बी-टाउन एक्ट्रेस इनकी कस्टमर्स हैं इसके अलावा कुछ समय पहले हुए नीता मुकेश अंबानी कल्चरल इवेंट में हॉलीवुड एक्ट्रेस गिगी हदीद ने भी डॉली की ड्रैप की हुई साड़ी पहनी थी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dolly Jain 🇮🇳 (@dolly.jain)

हुनर से कई अवॉर्ड कर चुकी हैं अपने नाम 

डॉली जैन अपने हुनर के जरिए कई सारे अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुकी हैं। ड्रैपिंग ए साड़ी इन 125 वेज(Drapping a saree in 125 ways), लिमका बुक ऑफ अवॉर्ड्स, 2011 फास्टेस्ट साड़ी ड्रैपिंग जैसे अवॉर्ड्स उन्होंने अपने नाम किए हैं। इसके अलावा डॉली का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी इनका नाम दर्ज है जहां पर उन्होंने पहली बार 80 तरह साड़ी बांधकर रिकॉर्ड बनाया था फिर भी अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते हुए उन्होंने 325 तरह स्टाइल में साड़ी पहनने का भी रिकॉर्ड बनाया है। इसके अलावा उनके नाम 18 सैकेंड में साड़ी बांधने का रिकॉर्ड भी सेट है। 

चार्ज करती है मंहगी रकम 

डॉली जैन साड़ी पहनाने की मंहगी रकम चॉर्ज करती हैं। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो डॉली जैन की शुरुआती फीस 35 हजार से शुरु है वहीं हाई प्रोफाइल वेडिंग और इवेंट्स में इनकी फीस लाखों रुपयों  तक भी होती है। लेकिन उन्होंने अपना यह सफर कैसे शुरु किया जब उनसे इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने इसका सारा श्रेय जाने-माने डिजाइनर अबू जानी संदीप खोसला को दिया। एक मैरिज फंक्शन में उन्होंने हिस्सा लिया था जहां डिजाइनर संदीप खोसला के डिजाइन किए हुए ब्राइड्स दुपट्टों को स्टाइल करने का काम डॉली को दिया। संदीप को डॉली का काम इतना पसंद आया कि उन्होंने उन्हें फंक्शन में ले जाना शुरु कर दिया परंतु एक ऐसा भी समय था जब डॉली को खुद भी साड़ी पहननी नहीं आती थी। वह बैंगलुरु में पली बढ़ी थी जहां पर व ज्यादातर जीन्स टॉप ही डालती थी लेकिन उनकी शादी एक ऐसे परिवार में हो गई जहां लड़कियां ज्यादातर साड़ी ही पहनती थी इसके बाद उन्हें पता चला कि शादी के बाद उन्हें ससुराल में साड़ी पहननी पड़ेगी तब उन्होंने साड़ी बांधने के प्रोफेशनल में ट्रेनिंग ली फिर उन्होंने इसे अपना प्रोफेशन ही बना लिया और आज उनकी  ड्रैप की हुई साड़ियां कई एक्ट्रेस और अंबानी फैमिली डालती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dolly Jain 🇮🇳 (@dolly.jain)

श्रीदेवी की तारीफ ने बना दिया प्रोफेशन को बिजनेस में 

डॉली का कहना है कि वह किसी भी सेलिब्रिटी की शाद में उन्हें सेलिब्रिटी नहीं बल्कि एक दुल्हन के तौर पर देखती हैं लेकिन इस काम में उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा सिर्फ दिग्गज और स्वर्गीय एक्ट्रेस श्रीदेवी ने दी थी। एक इवेंट में श्रीदेवी को डॉली साड़ी पहना रही थी जब उन्होंने डॉली को सुझाव दिया कि डॉली को इसे अपने करियर के रुप में चुनना चाहिए। श्रीदेवी ने डॉली की तारीफ में कहा कि उनकी उंगलियों में जादू है ऐसे में उन्होंने ही डॉली को सुझाव दिया था कि उन्हें इस काम को बिजनेस में बदल लेना चाहिए। इसके बाद डॉली ने अपने करियर की शुरुआत की और आज उन्हें कम से कम 15 साल हो गए हैं इस काम को करते हुए । वह प्रोफेशन में करीबन 15 साल से काम कर रही हैं। उनका मानना है कि वह आज भी नई-नई चीजें सिखने की कोशिश करती रहती हैं। उनके अनुसार वह हर दिन सुबह एक पुतले पर साड़ी लपेट कर ट्राई करती हैंं। 

कई औरतों के लिए मिसाल हैं डॉली 

डॉली उन सारी महिलाओं के लिए एक प्रेरणा हैं जो सोचती हैं कि हम ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं हैं तो हम कुछ नहीं कर सकती। लेकिन डॉली ने इस बात को झूठा साबित करते हुए अपनी सफलता से यह बात साबित कर दिखाई है। उनका मानना है कि जो महिलाएं ज्यादा पढ़ी लिखी न हों जरुरी नहीं है कि वह कोई बिजनेस नहीं कर सकती हैं। आपके अंदर का एक छोटा सा हुनर आपको कई ऊंचाइयों तक पहुंचा सकता है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dolly Jain 🇮🇳 (@dolly.jain)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static