स्टाइलिश कमरबंद के बेहतरीन कलेक्शन देंगे होने वाली दुल्हन को Unique Look

punjabkesari.in Friday, May 19, 2023 - 01:54 PM (IST)

ज्वेलरी के बिना दुल्हन का श्रृंगार अधूरा ही माना जाता है। मांग टीका, नेकलेस, नथ, चूड़ा, पायल, हाथबंद और बाजूबंद यह सारी चीजें दुल्हन की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती हैं। दुल्हन के श्रृंगार में कमरबंद का भी अहम रोल होता है। सिर्फ शादी वाले दिन ही नहीं इसके अलावा भी कमरबंद को महिलाएं आसानी से पहन सकती हैं। आज आपको  कमरबंद के कुछ अलग-अलग डिजाइन्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

डायमंड कमरबंद

इन दिनों डायमंड ज्वेलरी का क्रेज काफी बढ़ गया है। शादी या पार्टी में सबसे अलग और खूबसूरत दिखने के लिए आप हीरे से जड़ा कमरबंद पहन सकते हैं। सिल्वर लहंगे के साथ कमरबंद ज्वेलरी पूरे लुक में चार- चांद लगा देगी।

PunjabKesari

पर्ल कमरबंद

पर्ल का एवरग्रीन फैशन सिर्फ हेयर बैंड या नेकलेस में नहीं बल्कि कमरबंद में भी देखने को मिल रहा है। मोतियों से जड़ा कमरबंद आपको भीड़ में से हटकर एक अलग ही लुक देगा।

PunjabKesari

भगवान की तस्वीर वाला कमरबंद

अगर आपको ट्रैडिशनल चीजें पहनना पसंद है तो भगवान की तस्वीर वाले कमरबंद चूज कर सकते हैं। यह आपके लुक को रॉयल बनाने का काम करेगा। साउथ इंडियन दुल्हनें इस तरह के कमरबंद पहनना ज्यादा पसंद करती हैं।

PunjabKesari

कुंदन कमरबंद

पर्ल की तरह कुंदन का फैशन भी एवरग्रीन है और यह कभी पुराना नहीं होता। साड़ी या लहंगे के साथ आप कुंदन से तैयार किया कमरबंद कैरी कर सकती हैं। यह सिंपल और अट्रैक्टिव होने के साथ आपके लुक को यूनिक बनाने का काम करेगा। वेडिंग डे के अलावा इसे खास दिन में भी आसानी से कैरी किया जा सकता है।

PunjabKesari

थ्री लेयर कमरबंद

थ्री लेयर कमरबंद का डिजाइन भी काफी ट्रेंड में है। तीन अलग-अलग लेयर्स वाला ये कमरबंद दुल्हन के लिए परफेक्ट रहेगा।  इसमें आपको कई तरह के डिजाइन्स मिल जाएंगे ।

PunjabKesari

सिल्वर ऑक्सीडाइज्ड कमरबंद

ऑक्सीडाइज्ड ज्वेलरी की तो बात ही निराली है, इसमें ईयररिंग्स से लेकर नेकलेस सभी के अलग और यूनिक डिजाइन्स मिल जाएंगे।  इस तरह के कमरबंद आप आर्डर देकर अपने बजट के अनुसार भी बनवा सकते हैं।

PunjabKesari

इन बातों का भी रखें ध्यान

-हमेशा ड्रेस के अनुसार ही कमरबंद कैरी करें। सिंपल लहंगे और साड़ी के साथ हैवी कमरबंद कैरी करें।

-हैवी कमरबंद को लहंगे या साड़ी के वेस्ट लाइन के नीचे ही पहनें।

PunjabKesari

-गोल्ड, सिल्वर या मोती या कुंदन से जड़े कमरबंद कैरी करने से पहले चेक कर लें कि वह आपको चुभ तो नहीं रहे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

static