कचरे के ढेर से उठाकर घर ले गए थे मिथुन, जानिए आज कहां और किस हाल में हैं वो बच्ची ?

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2024 - 07:02 PM (IST)

बेहतरीन कलाकारी के लिए बॉलीवुड में बहुत से स्टार्स को पद्म भूषण अवार्ड से सम्मानित किया गया, जिनमें मिथुन चक्रवर्ती भी शामिल रहे हैं। इस पर एक्टर ने कहा उन्हें ऐसी फीलिंग मिली हैं जिसे वह बयां नहीं कर सकते। बता दें कि मिथुन का फिल्मी करियर शानदार रहा है और उन्होंने बंगाली फिल्म ‘मृगया’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। पहली ही फिल्म से मिथुन को काफी तारीफें भी मिली थी। लोगों को मिथुन की एक्टिंग पसंद आती हैं। मिथुन की सबसे यादगार परफॉर्मेंस में अग्निपथ भी शामिल है लेकिन ये तो थी उनकी प्रोफेशनल लाइफ वहीं बात उनकी पर्सनल लाइफ की करें तो मिथुन अपनी पर्सनल लाइफ में भी बहुत ही अच्छे इंसान माने जाते रहे हैं।

मिथुन दा ने लिया है बेटी को गोद

वैसे तो इंडस्ट्री में बहुत से स्टार्स ने बच्चे गोद ले रखे हैं लेकिन मिथुन ने एक ऐसे बच्चे को गोद लिया जिसे शायद मिथुन से बढ़िया परवरिश और जिंदगी कोई और ना दे पाता। उन्होंने एक बच्ची को गोद लिया था जो आज बहुत बड़ी और सुंदर हो गई हैं। यह बच्चे उन्हें रोड पर एक कचरे के ढेर में मिली। बच्ची इतना रो रही थी कि मिथुन दादा से रहा नहीं गया और वह बच्चे को उठाकर घर ले गए।

मिथुन से पहले इस स्टार की पत्नी थी योगिता बाली

खबरें कहती हैं कि घर लाने के बाद मिथुन ने सारी फॉर्मेलिटी निभाकर उस बच्ची को अपना नाम दिया और उस बच्ची का नाम रखा दिशानी चक्रवर्ती। आज दिशानी बहत ही खूबसूरत लगती हैं। वैसे मिथुन ने योगिता बाली से शादी की थी। योगिता भी अपने समय की खूबसूरत हीरोइन थी। योगिता बाली पहले किशोर कुमार की पत्नी थी। किशोर कुमार को तलाक देने के बाद वह मिथुन की बीवी बनी। इस शादी से उन्हें तीन बेटे हुए मिमोह रिमोह और नामाशी चक्रवर्ती। जब मिथुन बेटी लेकर आए तो योगिता ने भी उन्हें मां का प्यार दिया। तीन बेटों के साथ दिशानी चक्रवर्ती का पालन-पोषण बड़े ही प्यार से किया। खबरों की मानें तो दिशानी ने अपनी स्कूली शिक्षा तमिलनाडु के कोयंबटूर शहर के द मोनार्च इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की थी।

कई शॉर्ट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं दिशानी चक्रवर्ती

दिशानी को फिल्मों का काफी शौक है इसलिए दिशानी चक्रवर्ती न्यू यॉर्क फिल्म एकेडमी से एक्टिंग की पढ़ाई कर रही हैं और मौजूदा समय में भी दिशानी वहीं मौजूद हैं हालांकि इससे पहले दिशानी चक्रवर्ती कई शार्ट फिल्म में नजर आ चुकी हैं। दरअसल साल 2017 में हॉली स्मोक शॉर्ट फिल्म के जरिए दिशानी चक्रवर्ती ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। आगे वह बॉलीवुड में एंट्री भी कर सकती हैं।  वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। तो देखा आपने वो बच्ची जो कोई बदनसीब मां बाप कचरे में फैंक गया और वहीं लड़की आज मिथुन के घर की लक्ष्मी है जिसे मिथुन जान से भी ज्यादा प्यार करते हैं। हालांकि ऐसा करना इतना आसान नहीं होता इसके लिए बड़ा दिल चाहिए होता है जो मिथुन के पास था। अर्पिता खान भी ऐसे ही मिली थी सलमान के पिता सलीम खान को जिसे उन्होंने अपनी सीने से लगाया और पिता का प्यार दिया। 

Content Editor

Charanjeet Kaur