कभी रामायण की स्टारकास्ट को ऐसे-ऐसे मिलते थे ऑफर, पर राम और सीता ने नहीं तोड़ा लोगों का विश्वाश

punjabkesari.in Monday, Jul 03, 2023 - 05:01 PM (IST)

लोकप्रिय सीरियल रामायण ने एक बार फिर टीवी पर वापसी कर ली है। दर्शकों कि मांग पर शेमारू टीवी एक बार फिर रामानंद सागर की रामायण को टेलीविजन स्क्रीन पर लेकर आया है।‘रामायण' आज से  सोमवार से रविवार शाम 7:30 बजे प्रसारित होगी, आज भी लोगों में इसे लेकर उतना ही क्रेज है जैसा सालाें पहले था। 


महाकाव्य पौराणिक ग्रंथ रामायण पर आधारित रामायण का निर्देशन रामानंद सागर ने किया था। रामायण में दीपिका चिखलिया ने सीता और अरुण गोविल ने राम की भूमिका निभाई। अन्य कलाकारों में लक्ष्मण के रूप में सुनील लहरी, मंथरा के रूप में ललिता पवार, रावण के रूप में अरविंद त्रिवेदी और हनुमान के रूप में दारा सिंह शामिल थे। सभी कलाकारों को बेहद सम्मान और आदर की नजरों से देखा जाता था। 


रामायण के राम अरुण गोविल को तो लोग सच में  भगवान मानने लगे थे। हालांकि ये बात बहुत कम लोग जानते थे कि उस दौरान  सीरियल की स्टारकास्ट को इंटीमेट फोटोशूट के लिए कहा गया था। इसके लिए उन्हें मोटी रकम भी ऑफर की गई थी। पर अरुण गोविल ने ना सिर्फ इस ऑफर को ठुकराया बल्कि अपने जवाब से सभी का दिल जीत लिया।


अरुण गोविल ने सालों पहले एक चैनेल को दिए इंटरव्यू में बताया कि- हम जब रामायण के लिए शूटिंग कर रहे थे, उस दौरान कई मैगजीन से मुझे और अन्य कास्ट के सदस्यों को बोल्ड फोटोशूट के ऑफर मिलते रहते थे। वे लोग इतने उत्साहित होते थे कि ऐसा करने के बदले मोटी रकम की भी पेशकश करते थे, लेकिन कास्ट का कोई भी सदस्य ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हुआ।


अरुण गोविल ने कहा- हमें लगता था कि दर्शक इसे देखेंगे तो उनका हमारे से विश्वास खत्म हो जाएगा. हम कभी भी पैसों के लिए दर्शकों का विश्वास नहीं तोड़ना चाहते थे.' । वहीं शाे की वापसी काे लेकर एक्टर ने कहा- ' रामायण हमारी जिंदगी के लिए बेहद सकाराकत्मक चीज है। मैं तो यह कहता हूं कि जिन्होंने अब तक भी नहीं देखा है, वह भी देखें। बहुत अच्छा होगा।'

Content Writer

vasudha