बिना एक्सरसाइज के लहंगे में फ्लॉन्ट करें Kareena जैसी पतली कमर, बस पी लें ये Homemade Drink

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2024 - 02:54 PM (IST)

शादी का सीजन चल रहा है। ऐसे में होने वाली दुल्हन से लेकर शादी में शरीक होने वाली महिलाएं तक डाइट और एक्सरसाइज करने लगती हैं, ताकि लहंगे में पतली कमर दिखा सकें। लेकिन अगर हम आपको कहें कि बिना कोई खास डाइट और कड़ी एक्सरसाइज के कमर की चर्बी में खत्म किया जा सकता है, बस एक ड्रिंक के साथ तो? आपको बता दें कि ये ही एक्ट्रेस करीना कपूर की फिटनेस का सीक्रेट है। वो बस इस स्पेशल होममेड ड्रिंक को पीती हैं । इससे वजन तो कंट्रोल में रहता ही है, साथ ही वो पूरे दिन फ्रेश और फिट महसूस करती हैं....

इस तरह से बनाएं ये स्पेशल ड्रिंक

इस ड्रिंक को बनाने के लिए सबसे पहले 2 गिलास पानी लें। उसमें 7-8 करी पत्ता मिलाएं। फिर इसमें 3 अजवाइन के पत्ते डालें। एक चम्मच धनिया डालें। अब एक छोटी चम्मच पिसी हुई इलायची और फिर उसमें अदरक घिस कर डाल दें।

डाइट में भी करें थोड़ा सुधार

प्रोटीन से करें दिन की शुरुआत

सुबह उठकर अपने शरीर को प्रोटीन दें, जिसमें अंडे, पनीर, टोफू और ड्राई फ्रूट्स जैसी चीजें शामिल करें।

जंक फूट से बना लें दूरी

बाहर का पैकेट वाला मसालेदार खाना बिल्कुल न खाएं। इसमें बहुत ज्यादा मात्रा में फैट और शुगर होता है, जिससे शरीर में चर्बी बढ़ जाती है।

मील्स के बीच न रखें ज्यादा गैप

कई बार ऐसा होता है कि वजन कम करने के चक्कर में लोग खाना कम खाते हैं। ये बहुत ही हानिकारक हो सकता है। अगर आपको वजन कम करना है तो टाइम से खाना खाएं और हेल्दी खाएं।

कोल्ड ड्रिंक्स और केक से करें तौबा

शुगर से दबरी बना लें। कोल्ड ड्रिंक्स और पेस्ट्री जैसी चीजों में बहुत ज्यादा शुगर होती है। कई बार ऐसा होता है कि वजन कम करने के चक्कर में लोग खाना तो नहीं खाते पर केक और कोल्ड ड्रिंक जैसी चीजें खा लेते हैं जो की गलत है।

- खूब सारा पानी पीएं। इससे फैट बर्न होने में मदद मिलेगी।
- हरी सब्जियां और ताजे फल डाइट में शामिल करें।
- थोड़ी- थोड़ी मात्रा में खाना खाएं।
- 8 घंटे की नींद जरूर लें।
-खाना में बहुत सारा प्रोटीन और फाइबर शामिल करें।

Content Editor

Charanjeet Kaur