कोरोना संकट में मसीहा बनकर उभरे सोनू सूद, एयरलिफ्ट के जरिए मरीज की बचाई जान

punjabkesari.in Tuesday, May 04, 2021 - 05:10 PM (IST)

भारत में कहर बन कर टूटी कोरोना वायरस की दूसरी लहर से न जाने कितने लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। हर दिन कोरोना के साढ़े तीन लाख से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। जिस वजह से देश के कई राज्यों में ऑक्‍सीजन और अस्पतालों में बेड्स की किल्लत बढ़ गई हैं। हालात इतने खराब है गए हैं कि बड़े-बड़े रसूखदार भी घंटो-घंटो इंतजार के बाद भी मरीज को अस्पताल में बेड नहीं दिला पा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया हैं। 


 

दरअसल, बाॅलीवुड एक्टर सोनू सूद ने एक बार फिर मदद की ऐसी मिसाल पेश की हैं जिसे भुलाया नहीं जा सकेगा।  सोनू ने एक मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए उसे झांसी से सीधा हैदराबाद एयरलिफ्ट करवा दिया है. दरअसल झांसी के रहने वाले कैलाश अग्रवाल की हालत काफी क्रिटिकल थी और झांसी में उन्हें मेडिकल सुविधा नहीं मिल पाई। मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें जल्द ही  किसी बेहतर हॉस्पिटल में भर्ती किए जाने की सलाह दी. जिसके बाद उनका परिवार मदद की तलाश में सोनू से भी गुहार लगा बैठा. सोनू सूद की टीम को जैसे ही इसकी भनक लगी। उन्होंने फौरन अस्पताल खोजना शुरू कर दिया. 
 

सोनू सूद ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि डॉक्टरों ने मरीज के घर वालों को किसी बड़े हॉस्पिटल में भर्ती कराने की सलाह दी थी. लेकिन इस बीच मुश्किल यह थी कि एयर एंबुलेंस के लिए जिले के डीएम की इजाजत जरूरी होती है. चूंकि झांसी में कोई एयरपोर्ट भी नहीं है इसलिए मरीज को ग्वालियर से ही एयरलिफ्ट किया जाना था. लेकिन मेरी टीम ने बेहतरीन काम किया और वक़्त बर्बाद ना करते हुए उसे हैदराबाद के अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया जहां अब उनका अच्छा इलाज चल रहा है।

 

Content Writer

Anu Malhotra