कर भला, हो भला, अंत भले का भला... अपने ऊपर लगे आरोपों पर सोनू सूद ने तोड़ी चुप्‍पी

punjabkesari.in Monday, Sep 20, 2021 - 11:49 AM (IST)

'सख्त राहों में भी आसान सफर लगता है, हर हिंदुस्तानी की दुआओं का असर लगता है'... यह कहना है गरीबों के मसीहा कहे जाने वाले अभिनेता सोनू सूद का। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों पर चुप्पी तोड़ते हुए एक बयान जारी किया है। आरोप है कि  सोनू सूद और उनके सहयोगियों ने 20 करोड़ रुपए कर की चोरी की है।


एक लंबे चौड़े पोस्ट में सोनू ने लिखा- आपको हमेशा अपना पक्ष रखने की जरूरत नहीं होती वक्त खुद ऐसा करता है। मेरी खुशनसीबी है कि मैं अपनी पूरी ताकत और दिल से भारत के लोगों की सेवा कर सका। मेरे फाउंडेशन में मौजूद एक-एक रुपया कीमती जिंदगी बचाने और जरूरतमंदों के लिए है। इसके साथ ही कई मौकों पर मैंने विज्ञापन देने वाले ब्रैंड्स को मेरी फीस डोनेट करने को भी प्रोत्साहित किया है ताकि कभी पैसे की कमी न पड़े।


अभिनेता ने अपने पोस्ट में आगे लिखा- मैं कुछ मेहमाहों की आवभगत करने में व्यस्त था और इसलिए पिछले 4 दिनों से आपकी सेवा के लिए उपलब्ध नहीं था। अब मैं एक बार फिर पूरी विनम्रता के साथ आपकी सेवा में जिंदगीभर के लिए वापस आ गया हूं। कर भला, हो भला, अंत भले का भला। मेरा सफर जारी रहेगा। जय हिंद।'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने सोनू के इस पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा-  'सोनू जी आप लाखों भारतीयों के हीरो हैं। दरअसल  केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड का आरोप है कि सोनू ने बिना हिसाब की आय को कई फर्जी संस्थाओं से फर्जी असुरक्षित ऋण के रूप में’’ दर्शाया है। इसके साथ ही  विदेशों से चंदा जुटाने के दौरान विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम (एफसीआरए) का उल्लंघन करने का भी आरोप है। 


आयकर विभाग ने 48 वर्षीय अभिनेता और लखनऊ स्थित कारोबारी समूह के परिसरों पर 15 सितंबर को छापे मारे थे।  सीबीडीटी ने एक बयान में कहा था कि  अभिनेता और उनके सहयोगियों के परिसरों की छापेमारी के दौरान कर चोरी से संबंधित साक्ष्य मिले हैं। बयान में बताया गया कि अभी तक 20 करोड़ रुपए से अधिक राशि की कर चोरी का पता चला है।
 

Content Writer

vasudha