सोनम ने खुद को कहा सेकंड सिटिजन तो लोगों ने अनिल कपूर को कर डाला ट्रोल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 02:50 PM (IST)

बॉलीवुड इंस्ट्रडी से जुड़े लोग आम जनता के लिए प्रेरणा कहलाते हैं लेकिन जब इन्हीं के परिवार में भेद-भाव व रूढ़िवादी सोच कायम हो तो ये क्या किसी को इंस्पायर्ड करेंगे? बस इसी मामले को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर और उनके पिता अनिल कपूर को ट्रोल किया जा रहा हैं। दरअसल, हमेशा अपने बेबाक राय रखने वाली सोनम अक्सर महिला सशक्तिकरण पर अपनी राय रखने से कभी पीछे नहीं हटती, महिला सशक्तिकरण को लेकर ऐसा ही एक ट्वीट उन्होंने किया जिसमें उन्होंने लिखा-'मेरे लिए महिला सशक्तिकरण बहुत जरूरी है, क्योंकि मैं दुनिया के उस हिस्से से हूं, जहां महिलाओं को दोयम दर्जे का नागरिक माना जाता है।

सोनम ने इंडियन सोसायटी के संदर्भ में महिला सशक्तिकरण की बात तो कर दी लेकिन लगता हैं लोगों को उनकी यह बात रास नहीं आई और कर डाला उनके पिता अनिल कपूर को ट्रोल। जैसे ही सोनम का ट्वीट वायरल हुआ लोगों ने आरोप लगाना शुरू कर दिया कि अनिल अपनी बेटी को सेकंड क्लास सिटिजन के तौर पर ट्रीट करते हैं। लोगों ने उन्हें खरी-खोटी सुना ही डाली लेकिन निर्माता अशोक पंडित भी तंज कसने से पीछे नहीं रहे।सोनम के ट्वीट पर फिल्‍ममेकर अशोक पंडित ने तंज कसते हुए लिखा, 'हमें लगा था कि आप शानदार लोगों के परिवार से आती हैं जहां हर किसी की देखभाल और उन्हें प्यार किया जाता है। यह जानकर दुख हुआ कि आपसे आपके घर में दोयम दर्जे के नागरिक की तरह व्यवहार किया जाता है। हालांकि, मैं ऐसा नहीं मानता क्योंकि आपके पिताजी बहुत लोगों के लिए प्रेरणा हैं। खुद पर तरस खाना इन दिनों आम बात हो गई है।' दरअसल, अपने इस ट्वीट के जरिए उन्होंने सोनम की क्लास ही लगा डाली। हालांकि, अशोक पंडित जी की इस ट्वीट पर सोनम की अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई लेकिन इससे पहले भी वो अपनी बेबाक बयान को लेकर चर्चा में आ चुकी हैं जब उन्होंने बीते दिनों राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत के बयान की आलोचना की थीं।

दरअसल, मोहन भागवत ने तलाक को लेकर बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि तलाक के ज्यादातर मामले पढ़े-लिखे और संपन्न परिवारों में ही देखने को मिल रहे हैं। इन दिनों शिक्षा और आर्थिक संपन्नता के साथ लोगों में घमंड भी आ रहा है, जिसके कारण परिवार टूट रहे हैं। सर संघ चालक ने यह भी कहा कि भारत में हिंदू समाज का कोई विकल्प नहीं है। बस इस बयान को सुनकर सोनम खुद को रोक नहीं पाई और ट्विटर के जरिए मोहन भागवत की इस बेतूकी बात की जबाव दिया।

सोनम ने ट्वीट में लिखा, कौन समझदार इंसान ऐसी बातें करता है? पिछड़ा हुआ मूर्खतापूर्ण बयान। सोनम कपूर के इस ट्वीट पर कई उनके फैंस और सोशल मीडिया यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि सोनम किसी समाजिक या महिलाओं से जुड़े मुद्दे पर अपनी राय रखी हो, बल्कि वो बिना किसी झिझक के अपनी राय रखती हैं और उन्हें जो गलत लगता हैं उसके खिसाफ आवाज भी उठाती है। भई सोनम की यह बात भी सहीं है कि जरूरी नहीं कि पढ़े-लिखे और संपन्न परिवारों में ही तलाक के मामले देखने को मिलते हैं, किसी रिश्ते को पूरी उम्र तक निभाने के लिए पढ़ाई-लिखाई या परिवार नहीं अहमियत रखती है आपकी ईमानदारी, समझदारी व पार्टनर के प्रति आपका मान-सम्मान।

Content Writer

Sunita Rajput