सोमवार को दान करें ये 5 चीजें, भगवान शिव पूरी करेंगे हर मुराद

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2024 - 06:07 PM (IST)

सोमवार का दिन भगवान शिव का माना जाता है। इस दिन भोलेनाथ की पूजा करने से उनकी विशेष कृपा मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि आती है। सोमवार का दिन भगवान शिव के साथ-साथ चंद्रमा से भी संबंधित है। जिन लोगों के जीवन में ग्रहों के प्रतिकूल प्रभाव के कारण परेशानियां रहती हैं उन्हें सोमवार के दिन कुछ उपाय करने चाहिए। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र की मानें तो जब कुंडली में कोई ग्रह नीच स्थिति में होता है उससे जुड़ा दान करने से ग्रह का नेगेटिव प्रभाव कम होता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि सोमवार के दिन किन चीजों का दान करना चाहिए। 

दूध 

सोमवार वाले दिन किसी जरुरतमंद व्यक्ति को दूध का दान करें। इस दिन दूध का दान करना बहुत शुभ माना जाता है क्योंकि भगवान शिव का अभिषेक दूध के साथ किया जाता है ऐसे में यदि आप गरीबों को दूध दान करते हैं तो इससे जीवन में शुभता आती है। 

PunjabKesari

चावल 

इस दिन चावल या फिर चावल व दूध से बनी खीर दान करना भी बहुत शुभ मानी जाती है। खीर दान करने से जीवन में सफलता के लिए बंद पड़े रास्ते खुलते हैं और व्यक्ति की तरक्की होती है। 

सफेद कपड़े 

सोमवार वाले दिन गरीब या जरुरतमंद व्यक्ति को सफेद रंग के कपड़े दान करना भी बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे व्यक्ति को आरोग्य की प्राप्ति होती है और जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन होता है। 

PunjabKesari

चांदी 

ज्योतिष शास्त्र में चांदी को चंद्र ग्रह का कारक माना जाता है। सोमवार वाले दिन चांदी दान करने से कुंडली में चंद्र ग्रह की स्थिति मजबूत होती है। अपनी इच्छा के अनुसार, चांदी या इससे बनी कुछ वस्तुओं का दान भी आप कर सकते हैं। 

शिवजी का मिलेगा आशीर्वाद 

भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त करने के लिए सोमवार वाले दिन शिव मंदिर में जाकर गरीबों और बच्चों को फल, अन्न, मिठाई और पैसे दान करें। इससे शिवजी प्रसन्न होकर आशीर्वाद देंगे। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static