बच्चे को जन्म देने के अगले ही दिन ही शूटिंग पर वापस लौट आई थीं स्मृति ईरानी, जानिए क्या थी वजह?

punjabkesari.in Thursday, Jul 01, 2021 - 10:04 AM (IST)

एकता कपूर और स्मृति ईरानी की दोस्ती किसी से छिपी नहीं है। दोनों सेलेब्स अकसर फैमिली पार्टी में देखी जाती हैं। एकता का स्मृति ईरानी से रिश्ता आज का नहीं ब्लकि टीवी सीरीयल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से हैं। टीवी सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी की शूटिंग के दौरान एकता कपूर-स्मृति ईरानी की दोस्ती हुई थी। आज भी इनकी दोस्ती बरकरार है। 

ऐसी खबरें है कि टीवी सीरीयल  'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' के सेट पर एकता ने स्मृति ईरानी की प्रेग्नेंसी को सेट पर जितना हो सके सहज बनाया था। और बदले में अभिनेत्री ने भी उनके लिए शूटिंग की थी। 

बच्चे को जन्म देने के अगले ही दिन ही शूटिंग पर वापस लौट आई थीं स्मृति ईरानी-
स्मृति ईरानी ने खुद एक इंटरव्यू में  खुलासा किया था जो एकता और बालाजी टेलीफिल्म्स ने उनके लिए की थीं जब वो प्रेग्नेंट थीं। इसके साथ ही एकता कपूर ने खुलासा किया था कि स्मृति ईरानी उस समय के बहुचर्चित शो की शूटिंग के लिए एक बच्चे को जन्म देने के अगले ही दिन ही शूटिंग पर वापस लौट आई थीं। 

मैं शायद पहली अभिनेत्री थी जिसने गर्भावस्था के दौरान काम किया था -
एक इंटरव्यू के दौरान क्योंकि सास भी कभी बहू थी की शूटिंग को याद कर एकता कपूर और स्मृति ईरानी ने एक साथ आकर एक-दूसरे की तारीफ की थी। इस दौरान स्मृति ने बताया था कि मैं शायद पहली अभिनेत्री थी जिसने वास्तव में गर्भावस्था के दौरान काम किया था और स्टूडियो ने मेरे लिए हर हिस्से को सुविधाजनक बनाया गया था। इतना कि एक मेडिकल टीम भी हमेशा उपलब्ध रहती थी।

 गर्भावस्था के दौरान महिलाओं को मिलनी चाहिए ये सुविधा-
स्मृति ईरानी ने बताया था कि जब हम काम पर महिलाओं का समर्थन करने की बात करते हैं, खासकर गर्भावस्था के दौरान या उनके परिवार को इमरजेंसी मेडिकल हेल्प के लिए, तो इस तरह से बहुत से लोगों को ध्यान रखना चाहिए। आपका कार्यस्थल आपको इतना आरामदायक बनाए कि आपका काम आपको जीवन जीने से दूर नहीं ले जाए बल्कि आपका काम वास्तव में उस जीवन को समृद्ध बनाए।

जब स्मृति ने कहा,  मेरी अभी-अभी डिलीवरी हुई है, मैं कल क्लोज-अप के लिए तैयार हूं- 
इसी दौरान एकता कपूर ने बताया था कि स्मृति ईरानी ने बच्चे को जन्म देने के एक दिन बाद ही 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' की शूटिंग शुरू कर दी थी। एकता ने बताया कि मुझे अभी भी याद है कि मेरे प्रोडक्शन हेड और जुबिन, स्मृति के बच्चे को जन्म देने के लिए बाहर इंतजार कर रहे थे, क्योंकि भारत जानना चाहता था कि तुलसी टेलीविजन पर कब वापस आएगी। 

इतना ही नहीं उसने अपने काम को इतनी गंभीरता से लिया और कहा कि,  मेरी अभी-अभी डिलीवरी हुई है, मैं कल क्लोज-अप के लिए तैयार होने जा रही हूं। एकता ने बताया कि मुझे नहीं लगता कि कोई यह जानता है लेकिन उन्होंने शो के लिए क्लोज-अब अगले ही दिन शूट किया था।  

Content Writer

Anu Malhotra