छोटी-छोटी बातों की अनदेखी घर में लाती है दुर्भाग्य

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 01:28 PM (IST)

कई बार जीवन में आने वाली मुसीबतों की वजह हम खुद होते हैं। जी हां, हम खुद ही रोज ऐसी कई चीजों की अनदेखी कर देते हैं जिसका बुरा प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है। बातें बहुत सी साधारण होती हैं, कई बार तो पता होने के बावजूद हम इन्हें अनदेखा कर देते हैं। चलिए आज आपको बताते हैं उन छोटी-छोटी गलतियों के बारे में जिसकी वजह से आपको जीवन में बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है...

पहली रोटी खुद खाना

शास्त्रों के अनुसार घर में पकने वाली पहली रोटी हमेशा गाय के लिए निकालनी चाहिए। हिंदू धर्म के मुताबिक गाय में सभी देवी-देवताओं का वास होता है। इस वजह से केवल एक रोटी के जरिए सभी देवी-देवताओं की खुशी हासिल करना बहुत ही आसान और शुभ काम है।

जूते चप्पल घर के अंदर ले जाना

जो लोग कमरों में जूते-चप्पल लेकर जाते हैं वे लोग घर में पैदा होने वाले वास्तु दोषों के लिए खुद जिम्मेदार होते हैं। ऐसे में जीवन को नेगेटिव एनर्जी को दूर रखने के लिए जूते-चप्पल हमेशा घर से बाहर उतारें।

झाडू को आंखों के सामने रखना

शास्त्रों के मुताबिक जीवन में पॉजटिविटी बनाए रखने के लिए झाड़ू को हमेशा आंखों से दूर रखें। घरवालों के साथ-साथ घर में आने वाले किसी भी नए व्यक्ति की नजर झाड़ूू पर पड़ना काफी अशुभ माना जाता है। इसके अलावा शाम सूरज ढलने के बाद झाड़ू का इस्तेमाल करना भी अशुभ माना जाता है।

 

तो इस तरह घर में सुख-शांति और जीवन को बर्बाद होने से बचाने के लिए इन छोटी-छोटी बातों का खास ध्यान रखें। 

Content Writer

Harpreet