ब्यूटिशियन नहीं, सितंबर महीने में घर पर ऐसे करें स्किन केयर

punjabkesari.in Saturday, Sep 01, 2018 - 11:26 AM (IST)

Beauty Care : लड़कियों की सोच होती है कि ब्यूटी ट्रीटमेंट के बिना उनकी खूबसूरती अधूरी रह जाएगी। इस कारण वह अपनी ब्यूटिशियन के फेशियल, क्लीनिंग, वैक्सिंग, हेयर मसाज आदि करवाते ही रहते हैं लेकिन हर मौसम और महीने के हिसाब से त्वचा में बदलाव आता रहता है। कभी रूखापन तो कभी ऑयली स्किन, इस जरूरत के हिसाब से ब्यूटी ट्रीटमेंट होना बहुत जरूरी है। सितंबर के महीने में इस तरह करें अपनी त्वचा की देखभाल। 

 

सितंबर में लड़कियों के लिए ब्यूटी टिप्स 

1. खूबसूरत दिखने के लिए फिट होना भी बहुत जरूरी है। इस महीने शरीर में जमा फालतू चर्बी को घटाने के लिए योगा,एक्सरसाइज,तैराकी, डांस आदि का सहारा लिया जा सकता है। 


2. सितंबर के महीने में फेस पैक की बजाए फेस मास्क लगवाना बैस्ट है। इससे त्वचा में कसाव पैदा होने के साथ-साथ स्किन सॉफ्ट भी होने लगती है। 


3. बालों पर भी इस महीने बहुत ध्यान देने की जरूरत होती है। सितंबर में शिमला मिर्च आसानी से मिल जाती है और बालों को लंबा करने के लिए इसका बेस्ट 10 मिनट बालों पर लगाएं। बाद में गुनगुने पानी से धो लें। 


4. चेहरे को क्लीन करने के लिए फोम क्लींजर की दो  बूंदे लगाएं और फिर इसे हल्का से रगड़ें। झाग बनने पर चेहरा धो लें। इससे स्किन पूरी तरह से साफ हो जाएगी। 

 

Content Writer

Priya verma