स्किन पर इंस्टेंट ग्लो के लिए आजमाएं ये 4 ट्रिक्स, मिनटों में चमक उठेगा चेहरा

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 11:04 AM (IST)

कई बार रात की नींद पूरी न होने, वर्कलोड बढ़ने या तनाव की वजह से चेहरे का ग्लो गायब हो जाता है। ऐसे में अगर आपको कहीं जाना पड़ जाए तो चाहे कितना ही मेकअप क्यों न कर लें चेहरे पर रौनक नहीं आ पाती। यहां जानिए ऐसे उपाय जो आपके चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने में मददगार साबित हो सकते हैं। इन्हें आजमाकर आप अपनी स्किन की खोई हुई चमक को तुरंत वापस ला सकती हैं।

स्किन केयर है जरुरी

स्किन केयर कोई भी हो लेकिन चेहरे की देखभाल करना काफी जरुरी है। ग्लो के लिए कई बार लड़कियां महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का यूज करती हैं।

PunjabKesari

केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स

ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ज्यादा इस्तेमाल करने से स्किन डैमेज होने लगती है। साथ ही चेहरे पर झुरियां भी हो जाती हैं।

फेशियल या क्लीनअप

फेशियल या क्लीनअप के बाद इंस्टेंट ग्लो नहीं मिलता। ऐसे में अगर आपको किसी पार्टी में जाना है तो चेहरे पर रौनक नहीं दिखती।

कैसे पाएं ग्लो

चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए कुछ होममेड टिप्स ट्राई कर सकती हैं। इन टिप्स से आपकी स्किन को कोई नुकसान नहीं होगा और ग्लो भी मिलेगा।

टमाटर

टमाटर को आधा काट लें और फिर इसे चेहरे पर रगड़ें। टमाटर में एंटीऑक्सीडेंट लाइकोपीन पाया जाता है, जिससे चेहरे पर ग्लो मिलेगा।

PunjabKesari

आटा-गुलाबजल

चेहरे की डेड स्किन को हटाने और ग्लो लाने के लिए आटे के चोकर में गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं।

PunjabKesari

नींबू-शहद

चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो के लिए नींबू और शहद भी लगा सकती हैं। नींबू में सिट्रिक एसिड होता है, जो चेहरे पर ग्लो लाने का काम करेगा। पेस्ट को लगाकर 15 मिनट बाद फेस वॉश करें।

आलू

आलू को मैश कर लें और इसमें ग्रीन टी मिलाकर पेस्ट तैयार करें। पेस्ट को 15 मिनट तक चेहरे पर लगाएं। इससे आपको इंस्टेंट ग्लो मिलेगा।

PunjabKesari

खास टिप्स

किसी भी चीज को फेस पर अप्लाई करने से पहले चेहरे को अच्छे से क्लीन कर लें। इसके बाद ही कोई चीज चेहरे पर लगाएं।

जरुर करें पैच टेस्ट

स्किन टाइप जानकर ही होममेड टिप्स ट्राई करें। चेहरे पर अप्लाई करने से पहले पैच टेस्ट कर लें। इससे आपको फेस पर कोई नुकसान नहीं होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static