50 साल की उम्र में स्किन पर दिखेगा 25 वाला ग्लो, Skin Care में शामिल करें ये आदतें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 10:27 AM (IST)

खराब लाइफस्टाइल, गलत खान- पान, प्रदूषण के चलते लोगों के चेहरे का निखार खो जाता है। अगर आप चाहती हैं कि बढ़ती उम्र का चेहरा पर असर न दिखे और 50 की उम्र में स्किन पर 30 वाला ग्लो रहे तो कुछ आदतों को अपनी स्किन केयर रूटीन में शामिल करें।  इससे आपकी स्किन भी टाइट होगी। 

एलोवेरा जेल भी है जरूरी

एलोवेरा को अपनी स्किन केयर रूटीन में शमिल करें। इसके लिए रात के समय एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाकर सो सकते हैं। इस जेल को लगाने से चेहरा अंदर से मॉइश्चराइज होता है।

विटामिन-ई से मिलेगा स्किन को पोषण

आप अगर चाहें, तो चेहरे पर एलोवेरा और विटामिन- ई कैप्सूल लगा सकती हैं। इसे रातभर चेहरे पर लगाने से स्किन टाइट होती है और जरूरी पोषण मिलता है।

एवोकाडो मास्क से आएगा निखार 

आप हफ्ते में 2 बार रात में एवोकाडो मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए एवोकाडो का गूदा में दही मिलाकर ब्लेंड कर लें। इस मास्क को चेहरे पर लगाएं और 10-15 मिनट बाद धो लें।

नारियल तेल बनाएगे स्किन जवां

रात को चेहरे पर हल्का सा नारियल तेल लगा सकते हैं। इससे स्किन ड्राई नहीं होती है। साथ ही नारियल के तेल में एंटी- एजिंग गुण पाए जाते हैं, जो स्किन को जवां बनाए रखते हैं।

बादाम का तेल भी करेगा कमाल

स्किन पर ग्लो लाने के लिए चेहरे पर ही नहीं, बल्कि नाभि में भी तेल लगा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले बादाम के तेल को हल्का गर्म करें और कुछ बूंदे नाभि में डाल लें।

इन स्किन केयर रूटीन को अपनी आदतों को शामिल करके आपको कुछ ही हफ्तों में ग्लोइंग स्किन मिलेगी।


 

Content Editor

Charanjeet Kaur