गायक जैजी बी ने नए गाने में महिलाओं को लेकर बोले गलत शब्द, पंजाब महिला आयोग ने भेजा नोटिस

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 10:30 AM (IST)

फेमस पंजाबी गायक जसविंदर सिंह बैंस उर्फ जैजी बी एक बार फिर नए विवाद में फंस गए हैं।  पंजाब राज्य महिला आयोग ने उनके नए गाने में महिलाओं कखिलाफ कथित तौर पर 'आपत्तिजनक' शब्द इस्तेमाल किये जाने को लेकर नोटिस जारी किया है। आयोग ने जांच ब्यूरो के निदेशक से इस मामले में एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट मांगी है। 


 पंजाब राज्य महिला आयोग की ओर से कहा गया है कि-  ''जैजी बी का गाया हुआ गाना सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया था।'' गायक ने पिछले महीने  ही गीत ‘मड़क शकीनां दी’ को लॉन्च किया था, जिसे जीत कद्दोंवाला ने लिखा है। उन्हें भी नोटिस भेजा गया है। 


इस गीत  में महिलाओं की तुलना भेड़ के साथ की गई है, जिसका विरोध किया जा रहा है। जैजी बी को चेतावनी दी गई है कि वह अपना पक्ष ई-मेल के जरिये भेजें वर्ना उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष राज लाली गिल ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जैज़ी बी अपने नए गाने में महिलाओं के लिए अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया है। उनके गाने को लेकर बहुत सारी महिलाओं ने हमें फोन किया है, ईमेल किया है, कुछ जत्थेबंदियों ने इनके पुतले भी जलाये है। 

महिला आयोग ने कहा-  इस बारे में हमने नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा था, हमारी तरफ से 26 मार्च को सुबह 10 साढ़े बजे के करीब नोटिस भेजा था, लेकिन अभी तक जवाब नहीं मिला है। जैजी बी के गाने में  'आपत्तिजनक' शब्द को लेकर काफी विरोध हाे रहा है, कई जगह किसान संगठनों ने जैज़ी बी का पुतला भी फूंका। बता दें कि इससे पहले भी सिंगर विवादों में फंस चुके हैं कुछ साल पहले भारत में उनका ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया था। 

Content Writer

vasudha