सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में शक की सुई अटकी अफसाना खान पर, हुई घंटों पूछताछ

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 10:42 AM (IST)

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की मौत की गुत्थी सुलझने की जगह उलझती जा रही है। अब पुलिस इस मामले में उस शख्स से पूछताछ कर रही है, जिस पर शायद ही किसी ने शक करने की सोची होगी। इन दिनों बन रहे हालात को देखकर तो यही लगता है कि पुलिस के हाथ कोई पुख्ता सूबत लगे हैं, जिस आधार पर मूसेवाला की सबसे खास से पूछताछ की गई। 


हम बात कर रहे हैं मशहूर पंजाबी प्लेबैक सिंगर अफसाना खान की जो सिद्धू की मुंहबोली बहन है। बताया जा रहा है कि नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने अफसाना को गैंगस्टर-टेररिस्ट सिंडिकेट मामले में समन भेजा गया था, जिसके बाद एनआईए ने उनसे करीब 5 घंटे तक पूछताछ भी की। एनआईए को शक है कि मूसेवाला की हत्या मामले में अफसाना का भी हाथ हो सकता है।


सूत्रों क अनुसार एनआईए की टीम ने अफसाना खान से सिद्धू मूसेवाला केस में शामिल गैंगस्टरों के जुड़ी जानकारी हासिल की है। कहा जा रहा है कि गैंगस्टर पर की गई एनआईए की दूसरे राउंड की रेड के दौरान भी अफसाना खान का नाम एनआईए की रडार पर आया है, इसके बाद से ही वह शक के घेरे में आ गई है।  रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि हो सकता है कि अफसाना खान का लिंक अप बंबीहा गैंग से भी हो। 


बताया जा रहा है कि सिंगर अफसाना खान को पूछताछ में शामिल होने के लिए एक नोटिस मानसा पुलिस ने भी दिया था, लेकिन सिंगर ने बहाना मारकर जांच में शामिल होने से इंकार कर दिया था।  दरअसल  मूसेवाला के परिवार ने पुलिस को एक शिकायत दी थी जिसमें सिंगर के गाने को लीक किए जाने की बात कही गई थी। परिवार ने कुछ सिंगर्स पर शक जाहिर किया था, इसके बाद से ही अफसाना से पूछताछ की जा रही है। 

इससे कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी गैंगस्टर दीपक टीनू को राजस्थान के अलवर से  गिरफ्तार किया था। टीनू के पास से पांच ग्रेनेड और दो स्वचालित पिस्तौल बरामद की गई थी। पुलिस ने दावा किया कि शुरुआती पूछताछ के दौरान यह पता चला कि रोहित गोदारा और संपत नेहरा नाम के गैंगस्टर ने टीनू की मदद की थी। वह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया का करीबी सहायक है और उनके साथ विभिन्न जेलों में रह चुका है।

Content Writer

vasudha