सरोज खान ने दिलाई माइकल जैक्सन की याद, दोनों की मौत में है यह कनेक्शन

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 01:58 PM (IST)

कार्डियक अरेस्ट की वजह से कोरियग्राफर सरोज खान का निधन हो गया है। उनके निधन ने अचानक से अमेरिका के चर्चित पॉप सिंगर और डांसर माइकल जैक्सन की याद सबके दिलों में एक बार फिर ताजा कर दी है। दोनों ही बहुत अलग हैं लेकिन उनके बीच कुछ समानताएं ऐसी हैं जो हैरान कर देंगी।

डांस के दिवाने थे सरोज खान-माइकल जैक्सन

पॉप सिंगर-डांसर माइकल जैक्सन दुनियाभर में अपने गानों और डांस के लिए मशहूर थे। वहीं सरोज खान बॉलीवुड की डांस गुरू मानी जाती थी। वह कोरियोग्राफी को एक अलग ऊंचाई तक लेकर गई। एक बार एक इंटरव्यू में सरोज खान ने कहा था कि माइकल जैक्सन ने डांस को एक अलग पहचान और नई ऊंचाई दी है। उन्होंने कहा था कि माइकल जैक्सन का मून वॉक और ब्रेकडांस डांस के दीवानों के लिए एक तोहफा है। तो आप ये कह सकते हैं कि दोनों हस्तियों की जिंदगी डांस को समर्पित रही है।

माइकल जैक्सन के डांस स्टेप्स किए थे कॉपी

मिली जानकारी के मुताबिक सरोज खान को भी माइकल जैक्सन के डांसिंग स्टाइल काफी पसंद थे। उन्होंने माइकल जैक्सन के स्टाइल को कई फिल्मों में कॉपी भी किया था।

दोनों की मौत का कनेक्शन

इन दोनों में एक समान बात ये भी है कि कार्डियक अरेस्ट की वजह से ही इनका निधन हुआ। कार्डियक अरेस्ट की वजह से 25 जून, 2009 को माइकल जैक्सन की मौत हो गई थी। वहीं बीती रात बॉलीवुड कोरियोग्राफर सरोज खान की मौत भी कार्डियक अरेस्ट की वजह से ही हुई।

बता दें सरोज खान का 71 वर्ष की उम्र में कार्डियक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया है। उनके निधन से बाॅलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर छाई हुई है।

Content Writer

Bhawna sharma