सिमी ग्रेवाल की Real Love Story रह गई अधूरी, छोटी उम्र में ही महाराजा को दे बैठी थी दिल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 11:18 AM (IST)

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक लव स्टोरीज बनी। फिल्मों में भले ही लव स्टोरी की  हैप्पी एंडिंग हुई हो लेकिन कुछ सितारे ऐसे थे जिनकी असल जिंदगी में प्रेम कहानी पूरी नहीं हो सकी। प्यार की कुछ ऐसी ही अधूरी दास्तान हैं बॉलीवुड की खूबसूरत बोल्ड एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल की। जी हां वह  17 साल की उम्र में ही अपना दिल दे बैठी थी। आज भी वह उन पलों को याद कर मुस्करा उठती हैं। 

17 की उम्र में हो गया था प्यार 

एक मैगजीन को इंटरव्यू देते हुए सिमी ने बताया था कि  3 साल तक जामनगर के महाराजा रिश्ता रखा। हालांकि वह दोनों इस रिश्ते को ज्यादा लंबा नहीं चला पाए और एक दूसरे से अलग हो गए।  सिमी ने बताया कि इस दौरान महाराज ने उन्हे  अद्भुत दुनिया दिखाई। उन्होंने कई सारी  क्रेजी चीजें की, वह आज भी जब उन पलों को सोचती  हैं तो चेहरे पर एक स्माइल आ जाती है। 


अली खान पटौदी हो गए थे सिमी पर फिदा

इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्‍टन एवं नवाब मंसूर अली खान पटौदी का दिल सिमी ग्रेवाल पर फिदा हो गया था। सिमी ग्रेवाल और मंसूर अली खान की मोहब्बतें यूं परवान चढ़ी थी कि दोनों शादी तक करने वाले थे। इसी बीच मंसूर अली खान की जिंदगी में शर्मिला आ गईं।  बस यही वह दिन था जब सिमी और टाइगर की लवस्‍टोरी पर फुल स्‍टॉप लग गया। 

 रवि मोहन के साथ नहीं चल पाई शादी

खबरें तो यह भी कहती हैं कि करियर शुरू होने से पहले ही सिमी का अफेयर पाकिस्तान के एक बिजनेसमैन सलमान तासीर के साथ चला था। आगे चलकर सलमान पंजाब(पाकिस्तान) के गवर्नर भी बने, लेकिन उनकी शादी रवि मोहन के साथ हुई थी। रवि मोहन के साथ सिमी का रिशता ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया और दोनों ने एक दूसरे को तलाक दे दिया।


इंगलैंड में  हुई थी सिमी की पढ़ाई

दिल्ली में 17 अक्टूबर 1947 को जन्मी सिमी की पढ़ाई इंगलैंड में हुई थी।  इंगलैंड में ही हिंदी फिल्मों के प्रति उनकी दीवानगी इतनी बढ़ी कि वे फिल्मों में काम करने का सपना लिये मुंबई आ गयीं। उनके शालीन सौंदर्य, कुछ कुछ विदेशी लुक और अंग्रेजी लहजे की वजह से उन्हें फौरन काम मिल गया।

Content Writer

vasudha