गलत के खिलाफ ठोक कर बाेलूंगा...  सिद्धू मूसेवाला ने Live होकर बताया क्यों कांग्रेस की Join

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 04:24 PM (IST)

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है, माना जा रहा है कि वह आगामी  पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। कांग्रेस में शामिल होते ही मूसेवाला ने अपने विरोधियों पर जमकर भड़ास निकाली। मैं पूछना चाहता हूं कि अगर मैं गद्दार हूं तो 1984 में हुए सिख कत्लेआम के बाद 3 बार पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनाने वाले क्या गद्दार नहीं हैं?  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sidhu Moosewala (ਮੂਸੇ ਆਲਾ) (@sidhu_moosewala)


 सिद्धू  ने इंस्टाग्राम पर लाइव होकर कहा-  यदि कोई भी व्यक्ति कोई कदम उठा रहा है तो वह बेवकूफ नहीं होता। घर बैठे 3 वर्षों में  मेरे ऊपर 6 पर्चे दर्ज हो चुके हैं और यदि मेरे साथ यह सब कुछ हो रहा है तो फिर आम लोगों के साथ क्या होता होगा। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ बोलने वाले लोगों के सर्टीफिकेट की उनको कोई परवाह नहीं है। मैंने हिम्मत रखते हुए यह बात कही है, उस पर कायम रहूंगा। सिद्धू मूसेवाला ने कहा कि जो बात गलत है, उसे ठोक कर गलत कहूंगा। उन्होंने कहा कि यदि चुप ही करना होता तो अब भी वह लाइव न होता। 

मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू है और वह मानसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले हैं। उनकी मां एक गांव की मुखिया हैं। गायक (28) के खिलाफ  उनके गाने ‘‘संजू’’ में हिंसा और बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए मामला दर्ज किया गया था । उनके खिलाफ हथियार अधिनियम एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था ।

 इससे पहले लॉकडाउन के दौरान गायक की एक तस्वीर वायरल हुयी थी जिसमें वह बरनाला में फायरिंग रेंज में एके-47 राइफल लिये दिख रहे थे । मूसेवाला के पिता पूर्व सैनिक हैं, जो इस मौके पर मौजूद थे। यह पूछे जाने पर कि अपने गीतों में बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के आरोपों का सामना कर रहे मूसेवाला युवाओं को कैसे दिशा देंगे, कार्यक्रम में मौजूद पंजाब सरकार के परिवहन मंत्री राजा वडिंग ने कहा, ‘‘जिस व्यक्ति के दस करोड़ प्रशंसक हैं , इसका मतलब है कि उसने युवाओं को दिशा प्रदान की है , और यही कारण है कि लोग उनके प्रशंसक बन रहे हैं ।’’


इस मौके पर मूसेवाला ने कहा कि उन्होंने तीन चार साल पहले संगीत की शुरूआत की थी और लोगों का प्यार और सम्मान उन्हें प्राप्त हुआ । उन्होंने कहा कि कांग्रेस में शामिल होने के निर्णय का एक मात्र कारण यह था कि पार्टी में कई ऐसे नेता हैं जो सामान्य पृष्ठभूमि से हैं। उन्होंने कहा कि वह पार्टी में इसलिये शामिल हुये हैं कि वह लोगों की आवाज उठाना चाहते हैं ।


 

Content Writer

vasudha