सिद्धार्थ शुक्ला का ''मौत'' पर किया Tweet हुआ वायरल, जिदंगी को लेकर किए थे ये पोस्ट

punjabkesari.in Friday, Sep 03, 2021 - 06:01 PM (IST)

टीवी के जाने-माने सितारे और बिग बाॅस 13 के विजेता रहे सिद्धार्थ शुक्ला का 2 सितम्बर की सुबह हार्टअटैक आने से निधन हो गया। मुंबई के कूपर अस्पताल ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि जब सिद्धार्थ अस्पताल पहुंचे तो वह पहले ही मृत थे। अपने करियर के पीक पर चल रहे सिद्धार्थ की इस तरह आकस्मिक मृत्यु से उनके दोस्त और फैंस भी काफी शोक्ड में है।

सिद्धार्थ की मौत की खबर सुन पहली बार में किसी को भी यकीन ही नहीं हुआ, सबको यही लगा कि यह एक भद्दा मज़ाक है, लेकिन बाद में खबर सच होने पर हर किसी के पैरो तले जमीन खिसक गई,  जिस पर ना चाहते हुए भी लोगों को यकीन करना ही पड़ा।

अकसर कई बार लोग जाने-अनजाने में कुछ ऐसी बात बोल या लिख जाते हैं। जो उनके चले जाने के बाद बहुत ही रियल लगने लगती है।  यहां हम सिद्धार्थ की पांच सोशल मीडिया पोस्ट्स के बारे में बात कर रहे हैं जिन्हें पढ़ने पर हमें उनके व्यक्तित्व, जीवन के प्रति नज़रिए का पता चलता है। आईए जानते हैं सिद्धार्थ द्वारा किए गए इन ट्विट्स के बारे में-

सिद्धार्थ ने साल 2017 में अपनी पोस्ट में लिखा था कि मृत्यु जीवन की सबसे बड़ी क्षति नहीं है। सबसे बड़ी क्षति वो होती है, जो हमारे अंदर जिंदगी जीते हुए हर पल मरती रहती है।

कभी-कभी आप जीवन में बहुत कुछ करने का सोचते हो, और कुछ नहीं कर पाते… और कभी-कभी आप कुछ नहीं कर रहे होते हो .और बहुत कुछ हो रहा होता है।

जो आप आज करोगे वो आपका भविष्य डिसाइड करेगा. सिर्फ एक जिंदगी है. उसे ज़ाया ना करें. सारी ज़िंदगी भेड़ की तरह जीने से अच्छा है. एक दिन को जिएं मगर शेर की तरह जीएं।

बुरा वक़्त इंसान के सबसे अच्छे दोस्त की तरह होता है. वो जब आपके पास होता है. तो आपको बहुत कुछ सिखाता है. और जब वो जाता है तो खुशहाल दिन आते हैं… सोचने वाली बात है।


हमेशा सितारों की कामना करें.. क्यूंकि भले आप सितारों तक नहीं भी पहुंच पाए, फ़िर भी आप दुनिया से बहुत ऊपर होंगे।

Content Writer

Anu Malhotra