डांस है श्रुति हासन का Fitness Mantra, जानिए एक्ट्रेस का वर्कआउट और डाइट प्लान

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 12:35 PM (IST)

सुपरस्टार कमल हासन की बेटी श्रुति हासन बॉलीवुड ही नहीं साउथ इंड्रस्ट्री में भी अपना जलवा बिखेर चुकी हैं। श्रुति हासन ने आज अपना 37 वां जन्मदिन मना रही हैं, वो बहुत ही फिट है, और उनमें कमाल की फुर्ती भी है। एक्ट्रेस खुद को फिट रखने के लिए अपनी डाइट पर तो ध्यान देती ही हैं, साथ ही वर्कआउट भी करती हैं। अपनी वर्कआउट रुटीन के दौरान वो 40 से 50 मिनट तक डांस करती हैं। तो आइए जानते हैं एक्ट्रेस की वर्कआउट और डाइट  रुटीन के बारे में...

PunjabKesari

श्रुति हासन का वर्कआउट रुटीन

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो श्रुति हासन ने एक्टिंग करियर के दौरान ही अपनी फिटनेस का ध्यान रखना शुरु किया था। वो रंनिंग करती है और इसके अलावा मसल्स को मजबूत बनाने के लिए एक्सरसाइज करती हैं। श्रुति के वर्कआउट रुटीन में कार्डियो ट्रेनिंग से लेकर योगासन तक शामिल है। वहीं एक्ट्रेस बताती हैं कि उन्हें अपने वर्कआउट में  40 से 50 मिनट डांस एक्सरसाइज करना काफी पसंद है। इससे न सिर्फ वेट कंट्रोल किया जा सकता है, बल्कि स्ट्रेस भी कम होता है।

PunjabKesari

श्रुति हासन का डाइट प्लान

एक्ट्रेस श्रुति अपने डाइट में कई पोषक चीजें शामिल करती हैं। वो अपने खाने में प्रोटीन और कार्ब लेना पसंद करती हैं, जिनमें अंडे, मुसली, ताजे फल, हरी पत्तेदार सब्जियां, सलाद, सूप और ग्रिल्ड चिकन शामिल है। इनकी पसंदीदा डिश सुशी और सांभर है। इसके अलावा श्रुति खुद को हाइड्रेट रखने के लिए खूब सारा पानी पीती हैं। नारियल का पानी का तरबूज का जूस भी उन्हें काफी पसंद है।

PunjabKesari

स्विमिंग

श्रुति अपनी हेल्थ और फिटनेस को बनाए रखने के लिए वर्कआउट और डाइट के साथ स्विमिंग भी करती हैं। स्विमिंग से हार्ट प्रॉब्लम से छुटकारा मिलता है, साथ ही हड्डियों से जुड़ी परेशानियों से बचने के लिए भी फायदेमंद है। आपको बता दें  रोजाना 30 मिनट तैराकी करने से 440 कैलोरी बर्न होती है। इससे शरीर में चुस्ती-फुर्ती आती है और शरीर लचीला बनता है। इससे आप जल्दी थकते नहीं और सभी काम जल्द से जल्द कर लेते है, जिससे आपका मोटापा भी कम होता है और आप फिट भी रहते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shruti Haasan (@shrutzhaasan)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static