Salute: शूटर गौरी श्योराण ने बढ़ाया देश का मान, अपने नाम किया यह विशेष सम्मान

3/9/2021 4:46:56 PM

बीते दिन यानि 8 मार्च को पूरे विश्व में अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया गया। हां ये तो हम सब मानते हैं कि हर एक दिन महिला के लिए ही होता है और न ही उसे किसी दिन की जरूरत है। साल भर भारत की महिलाएं किसी न किसी क्षेत्र में देश का नाम रोशन करती ही हैं। वहीं अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन एक बार फिर से देश की बेटी और चंडीगढ़ की शूटर गौरी श्योराण ने देस का नाम विश्वस स्तर पर बढ़ा दिया है। 

 इंटरनेशनल वुमंस क्लब की ग्लोबल एंबेसडर बनीं गौरी 

PunjabKesari

बता दें कि गौरी को इंटरनेशनल वुमन क्लब ने साल 2021 का ग्लोबल एंबेसडर नियुक्त किया है। ये उपलब्धि इसलिए भी खास है क्योंकि उन्हें यह मान इंटरनेशनल वुमन डे पर मिली है। आपको बता दें कि इस क्लब ने विश्व में सात महिलाओं को ग्लोबल एंबेसडर बनाया है और इसमें भारत की बेटी गौरी का नाम भी शामिल है और वह अकेली हैं जिनका नाम इसमें शामिल है। गौरी को यह सम्मान इसलिए मिला है क्योंकि उन्होंने कोरोना काल में महिलाओं की सेवा के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कईं उपलब्धियां हासिल की हैं। 

कौन है गौरी श्योराण?

गौरी भारत की शूटर है और वह अपने नाम अभी तक 26 मेडल कर चुकी है। उनके निशाने इतने पक्के होते हैं कि बड़े-बड़े उनके आगे हार मान जाते हैं। वह वर्ल्ड कप में साउथ एशिया गेम्स की गोल्ड मेडलिस्ट भी हैं। वहीं गौरी के दादा चौधरी बहादुर सिंह हरियाणा के पूर्व शिक्षा मंत्री भी रहे हैं। गौरी के पिता आइएएस जगदीप सिंह श्योराण वर्तमान में हरियाणा के वित्त विभाग में सचिव पद पर कार्यरत हैं। वह भी बेटी की इस उपलब्धि पर काफी खुश हैं और उन्हें आज बेटी पर मान है। 

इससे पहले भी जीत चुकी हैं अवॉर्ड 

PunjabKesari

आपको बता दें कि गौरी इससे पहले भी अपने नाम अवॉर्ड्स कर चुकी है। उन्हें  इंटरनेशनल वुमन क्लब ने इंटरनेशनल गर्ल्स विद पोटेंशियल फॉर एक्सीलेंस अवार्ड भी मिल चुका है वहीं  कोरोना महामारी में रिपब्लिक ऑफ घाना की ओर से अवार्ड दिया जा चुका है। इतना ही नहीं गौरी कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए हरियाणा सीएम फंड में एक लाख रुपये की इनामी राशि भी जमा करवा चुकी हैं। 


Content Writer

Janvi Bithal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static