नफरत के खिलाफ आवाज उठाओ...  शिवसेना MP प्रियंका ने रणबीर-आलिया को दी ये सलाह

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2022 - 01:04 PM (IST)

बॉलीवुड कपल रणबीर कपूर और आलिया भट्ट काे महाकाल मंदिर में जाने ना देने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। राजनीतिक गलियारों में भी इस मुद्दे को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। ऐसे में शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आलिया- रणबीर का साथ दिया है। इसके साथ ही उन्होंने सेलेब्स से नफरत की राजनीति के खिलाफ आवाज उठाने की भी अपील की है। 


शिवसेना सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कुछ बॉलीवुड हस्तियों की एक पुरानी तस्वीर शेयर कर  ट्विटर पर लिखा- “ये फोटो सेशन कोई भी मदद नहीं करेंगे अगर आप नफरत पर मूक दर्शक बने रहेंगे और अगर आपको लगता है कि राजनीति पर बात करना आपका काम नहीं है। वे वैसे भी आपके पीछे आएंगे। उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर विरोध एक मामला है। शर्म आती है कि राजनीतिक पूर्वाग्रह इस तरह की कुरूपता को जन्म दे रहा है।”


प्रियंका ने आगे लिखा-  'हर फिल्म की रिलीज से पहले यह चयनात्मक विरोध एक उद्योग और एक लॉबी बन गया है, अगर सामूहिक रूप से पीछे नहीं धकेला गया तो हम तेजी से नफरत, भय और चुप्पी की खाई में जा गिरेंगे।  मनोरंजन जगत रोजगार पैदा करने वाला है। लाखों लोग इस पर निर्भर हैं। इसलिए बोलो!'


वहीं इससे पहले मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने  दावा किया कि रणबीर कपूर और आलिया भट्ट को उज्जैन स्थित महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन करने से किसी ने रोका नहीं था बल्कि विरोध के चलते उन्होंने स्वयं मंदिर नहीं जाने का फैसला किया। उन्होंने यह भी कहा कि- कलाकारों और अभिनेताओं को ऐसी टिप्पणी करने से दूर रहना चाहिए जिससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचे।


‘बीफ’ खाने और ‘ब्रह्मास्त्र’ फिल्म देखने के बारे में बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की कथित टिप्पणियों के खिलाफ मंगलवार रात को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था, जिसकी वजह से कपल महाकाल मंदिर में नहीं गए। मंदिर के पुजारी आशीष ने बताया कि विरोध के बीच फिल्म ब्रह्मास्त्र के निर्देशक अयान मुखर्जी ने महाकाल के दर्शन किए।


रणबीर और आलिया के मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचते ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। बजरंग दल के नेता ने कहा, ‘‘हम उन्हें पवित्र महाकालेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना करने की अनुमति नहीं देंगे क्योंकि कुछ दिन पहले रणबीर ने कहा था कि वह मांसाहारी भोजन में मटन, चिकन और बीफ खाना पसंद करते हैं।’’उन्होंने दावा किया कि यहां तक आलिया ने कहा था कि जो लोग उनकी फिल्म ब्रह्मास्त्र देखना चाहते हैं, उन्हें देखना चाहिए और नहीं देखना चाहते हैं, वे ना देखें।
 

Content Writer

vasudha