दादी-नानी के इन नुस्खों पर शिल्पा शेट्टी भी करती हैं विश्वास

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 11:23 AM (IST)

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में से एक है जो बिना मेकअप भी खूबसूरत दिखाई देती हैं। ज्यादातर लोगों को लगता है कि शिल्पी की खूबसूरती का राज योग है जबकि ऐसा नहीं है। शिल्पा अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए सिर्फ योग ही नहीं बल्कि दादी मां के नुस्खो पर भी भरोसा करती है।

 

चलिए आज हम आपको बताते हैं शिल्पा शेट्टी के कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स जो आपको भी काम आ सकते हैं।

जरूर करती हैं चम्पी

वह बालों की नेचुरल ऑयल से मसाज करने के साथ-साथ हेयर केयर के लिए रेगुलर स्पा भी जाती है।

सिल्की-शाइनी बालों का राज

सिल्की-शाइनी बालों के लिए शिल्पा बादाम, अंजीर और अखरोट खाती है। यहीं नहीं, बालों को पोषण देने के लिए वह चिया सीड्स व अलसी के बीज ड्रिंक और नारियल पानी भी पीती हैं।

गुनगुने पानी से धोती हैं चेहरा

गर्मी हो या सर्दी, शिल्पा चेहरा धोने के लिए गुनगुने पानी का यूज करती है। इसके अलावा वह मॉइस्चराइज अप्लाई करती हैं।

साबुन का नहीं करती यूज

डाइट के साथ-साथ शिल्पा अपनी त्वचा का भी खास ख्याल रखती हैं। उन्होंने बताया कि वो हार्ड कैमिकल्स से बने साबुन का यूज करने से बचती है क्योंकि इससे त्वचा खराब हो जाती है।

होममेड मास्क

वह नारियल तेल और चंदन पाउडर मिक्स करके लगाती है। इसके अलावा उनकी ब्यूटी रूटीन में होममेड मास्क भी शामिल हैं।

गुलाबजल भी है ब्यूटी सीक्रेट

शिल्पा हफ्ते में 1 बार गुलाब जल और फ्रेश क्रीम को मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं। इससे ना सिर्फ उनकी स्किन ग्लो करती हैं बल्कि यह पिंपल्स जैसी समस्याओं को भी दूर रखता है।

मेकअप रिमूव

शिल्पा सोने से पहले से मेकअप रिमूव जरूरी करती है लेकिन इसके लिए वह कैमिक्ल युक्त प्रॉडक्ट्स नहीं बल्कि बेबी ऑयल यूज करती हैं। वह बेबी ऑयल और नारियल तेल को मिक्स करके उससे चेहरा साफ करती हैं।

फिट रहने का फंडा

उन्होंने कहा, 'मैं जिम और डाइट पर ज्यादा ध्यान देती हूं क्योंकि मैं 60 की उम्र के बाद भी फिट व स्वस्थ दिखना चाहती हूं। मेरा फिटनेस फंडा अधिक पानी पीना, हैल्दी खाना व अच्छी तरह चबाना और योग करना है। आप क्या और कैसे खाते हैं, इसका असर सीधा आपकी उम्र पर पड़ता है। मेरी तो महिलाओं को यही सलाह है कि अपनी रूटीन पर ध्यान दें।'

लेती है बैलेंस्ड डाइट

शिल्पा डाइटिंग पर बिल्कुल विश्वास नहीं करती बल्कि हेल्दी और बैलेंस्ड डाइट लेती है। उनकी डाइट मैं कार्ब्स और प्रोटीन युक्त आहार जैसे दूध, अंडे, ब्राउन ब्रेड, ब्राउन राइस, ब्राउन शुगर, ब्राउन पास्ता आदि शामिल होते हैं।

अगर आप भी शिल्पा जैसे खूबसूरत बाल और ग्लोइंग स्किन चाहती है तो उनके इस नुस्खे को जरूर फॉलो करें।

Content Writer

Anjali Rajput