शनि की सीधी चाल से चमकेगी इन 3 राशियों की किस्मत, 40 दिन बाद मिलेगी सुख और समृद्धि

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 03:13 PM (IST)

नारी डेस्क:  ज्योतिष शास्त्र में शनि ग्रह को न्याय का देवता माना गया है। शनि की चाल का सीधा असर सभी राशियों पर पड़ता है। कर्मफलदाता शनिदेव जब वक्री होते हैं तो उनकी उल्टी चाल से कई लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 30 जून, 2024 को शनि ग्रह वक्री हुए थे और अब 15 नवंबर, 2024 को वे मार्गी होकर सीधी चाल चलने लगेंगे। शनि का मार्गी होना न सिर्फ सभी राशियों के लिए लाभकारी साबित होगा, बल्कि 3 खास राशियों के जीवन में बड़ा बदलाव लेकर आएगा। ये राशियां करियर, व्यवसाय, सेहत, और धन के मामले में शानदार तरक्की करेंगी। आइए जानते हैं कौन-सी हैं ये तीन भाग्यशाली राशियां और इन पर शनि के मार्गी होने का क्या असर होगा।

PunjabKesari

कर्क राशि

शनि के सीधी चाल चलते ही कर्क राशि के जातकों को कई तरह के लाभ होंगे। इस राशि के लोग आत्मविश्वास से भरपूर होंगे और अपने लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए पूरी तरह समर्पित रहेंगे।  व्यवसाय में बढ़ोत्तर व्यापार से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा। पुराने बकायों की वसूली होगी और नए निवेश लाभकारी सिद्ध होंगे। नौकरी में तरक्की पदोन्नति या वेतन में बढ़ोतरी के अच्छे योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा और नई जिम्मेदारियां मिलेंगी। स्वास्थ्य और रिश्तों में सुधार पुराने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी और प्रेम संबंध और अधिक मजबूत होंगे। शिक्षा में सफलता छात्रों को भी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त हो सकती है, जिससे उनके करियर में नई ऊंचाइयां मिलेंगी।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए शनि का मार्गी होना बेहद शुभ रहेगा। वे अपने जीवन में कई सकारात्मक बदलाव देखेंगे। व्यापारिक अवसर व्यापारियों को नए अवसर प्राप्त होंगे। व्यापारिक यात्राओं से लाभ मिलेगा और नए साझेदारी संबंध बन सकते हैं।व्यापार में वृद्धि होगी और ग्राहक संख्या बढ़ने के साथ ही व्यापारिक विस्तार के अच्छे योग बन रहे हैं।
पारिवारिक और वैवाहिक सुख पारिवारिक जीवन में शांति और सुख की प्राप्ति होगी। माता-पिता का सहयोग मिलेगा और मैरिड लाइफ में जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। 
शिक्षा और करियर प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। छात्रों के लिए यह समय करियर को लेकर बेहद अनुकूल रहेगा। सेहत में सुधार स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं दूर होंगी और मानसिक रूप से भी आप बेहतर महसूस करेंगे।

PunjabKesari

ये भी पढ़े: गैस स्टोव की सफाई अब बनेगी आसान, सिर्फ 5 रुपये में पाएं चमक!

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए शनि की सीधी चाल जीवन में बड़ी सकारात्मकता लेकर आएगी। स्वास्थ्य में सुधार लंबे समय से बीमार चल रहे जातकों को राहत मिलेगी। मानसिक रूप से आप मजबूत रहेंगे और चुनौतियों का सामना आसानी से करेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी शनि के प्रभाव से आर्थिक परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। पुराने कर्ज चुकाने में सफलता मिलेगी और नए निवेश से भी लाभ मिलेगा। नौकरी और व्यवसाय में उन्नति कार्यक्षेत्र में पदोन्नति और मान-सम्मान बढ़ने के प्रबल योग हैं। नए व्यापारिक संबंध बनेंगे और लाभकारी साझेदारियों से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। धन और संपत्ति में वृद्धि नए निवेश से आर्थिक स्थिरता आएगी, जिससे आपकी संपत्ति में वृद्धि होगी और आप सुरक्षित महसूस करेंगे। 

शनि के मार्गी होने का प्रभाव

शनि का मार्गी होना सिर्फ इन तीन राशियों के लिए ही नहीं बल्कि सभी राशियों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। खासकर उनके लिए जो अपने जीवन में संघर्ष कर रहे थे। ये समय आपके जीवन में कई सकारात्मक बदलाव लाने का होगा, चाहे वह व्यक्तिगत हो, व्यवसायिक हो या फिर सामाजिक हो। शनि की कृपा से आपकी मेहनत का फल जरूर मिलेगा, बशर्ते आप ईमानदारी से प्रयास करते रहें।

PunjabKesari

यह जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है और इसे केवल आपकी जानकारी के लिए प्रस्तुत किया गया है। किसी भी निर्णय को लेने से पहले ज्योतिषीय सलाह जरूर लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Priya Yadav

Related News

static