Fitness में स्टारकिड्स को मात देती है Shanaya Kapoor,ये है अट्रेक्टिव बॉडी का राज

punjabkesari.in Thursday, Nov 02, 2023 - 05:13 PM (IST)

एक्टर संजय कपूर और महीप कपूर की बेटी शनाया कपूर सबसे फेमस स्टारकिड्स में से एक हैं । वो सुंदर होने के साथ- साथ काफी फिट भी हैं। फिटनेस के मामले में वो सारे स्टार किड्स को मात दे रही हैं।  अपने फैशन सेंस, स्टाइल और फिगर से वो लोगों को घायल करती रहती हैं। खुद को फिट रखने के लिए शनाया हेल्दी लाइफस्टाइल को प्राथमिकता देती है जिससे कई लोगों को इंस्पिरेशन मिल सकती है। शार्प जॉ लाइन, टोन्ड बॉडी और बैली, शेप्ड लैग्स के लिए शनाया तई तरह की एक्टिविटीज करती हैं। आइए जानते हैं क्या है शनाया की अट्रेक्टिव बॉडी का राज....

बैली डांस

टोन्ड बैली के लिए एक्ट्रेस शनाया बैली पर भरोसा करती हैं। एक्ट्रेस के बैली इंस्ट्रक्टर ने बनाया यह न सिर्फ कार्डियोवैस्कुलर एक्सरसाइज में मदद करता है बल्कि कोर मसल्स को भी मजबूत करता है।

रेगुलर वर्कआउट

शनाया रेगुलर वर्कआउट करती हैं, जिसमें उनकी बेसिक एक्सरसाइज भी शामिल है। यहां तक की कोरोना महामारी में भी शनाया ने एक्सरसाइज करना नहीं छोड़ था। रेगुलर वर्कआउट से आप रिलेक्स और फोक्स्ड रहते हैं। वहीं वजन घटाने के लिए सिर्फ योग, कैलिस्थेनिक्स या पिलेट्स करने की जरूरत नहीं है। डांस, स्ट्रेचिंग, स्वीमिंग, जॉगिंग, रनिंग से भी टोन्ड बॉडी पा सकते हैं। जरूरी है कि आप अपने वर्कआउट पैटर्न में बदलाव करें। शनाया कई तरह के हैंड एक्सरसाइज भी करती हैं, जिसे कारण उनके हाथ काफी टोन्ड हैं।

डाइट पर भी देती हैं ध्यान

हेल्दी लाइफस्टाइल को मेनटेन करने के लिए डाइट पर भी ध्यान देना बहुत जरूरी है। पानी पीने से आपको भूख कम लगती है और मेटाबॉलिक रेट बढ़ता है, जिससे आपकी कैलोरीज बर्न होती हैं।


 

Content Editor

Charanjeet Kaur