''मेरी गलती थी मुझे कुछ छुपाना नहीं चाहिए था'', बिना स्ट्रगल के मिली फिल्में फिर भी क्यों फ्लॉप रहा शमिता का करियर?

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 05:12 PM (IST)

आज के इस आर्टिकल में जिस एक्ट्रेस की हम बात करेंगे उन्हें इंडस्ट्री में आने के लिए ना ही स्ट्रगल करना पड़ा और ना ही ये किसी फिल्म से रिप्लेस हुई लेकिन फिर भी वो अपना नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शामिल नहीं कर पाई। हम बात कर रहे है बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन शमिता शेट्टी की। चलिए हम आपको शमिता की जिंदगी से जुड़ी खास बातें बताएंगे कि कैसे सब कुछ होने के बावजूद वो सफल अभिनेत्री नहीं बन पाई और इतने सीरियस रिलेशनशिप में रहने के बाद भी वो अब तक कुंवारी क्यों है?

एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी शमिता

शमिता शेट्टी का जन्म 2 फरवरी 1979 को मैंगलोर में सुनंदा और सुरेंद्र शेट्टी के घर हुआ था। इनकी बड़ी बहन शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेस है। शमिता की बात करें तो उन्होंने कभी एक्ट्रेस बनने के बारे में सोचा ही नहीं था। इसलिए उन्होंने क्रॉम्स में ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद फैशन डिजाइनिंग में डिप्लोमा किया। उसके बाद उन्होंने डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के साथ काम करना शुरू किया। जब शमिता मनीष मल्होत्रा के साथ काम कर रही थी उस वक्त करण जौहर भी उनके यहां आया करते थे क्योंकि मनीष और करण अच्छे दोस्त थे। इस तरह से शमिता की भी उनसे अच्छी दोस्ती हो गई। उन दोनों ने ही शमिता को कहा कि तुम्हें बॉलीवुड में ट्राई करना चाहिए। उस वक्त शिल्पा फिल्मों में अच्छा कर रही थी तो ऐसे में उन्होंने शमिता को भी बतौर एक्ट्रेस बॉलीवुड में कदम रखने को कहा। इसके बाद करण और मनीष शमिता को डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा के पास लेकर गए जोकि उस वक्त बड़ी फिल्म पर काम कर रहे थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shamita Shetty (@shamitashetty_official)

एक शर्त पर मिली थी डेब्यू फिल्म

आदित्य चोपड़ा ने शमिता को अपनी अगली फिल्म के लिए रोल तो दिया लेकिन साथ ही एक शर्त भी रखी। दरअसल, उस वक्त शमिता काफी पतली थी तो ऐसे में आदित्य ने उन्हें अपनी बॉडी पर काम करने को कहा। फिर 3 महीने में शमिता ने 5 किलो वजन बढ़ाया। फिल्म मोहब्बते में उन्हें रोल मिला। ये फिल्म सुपरहिट हुई थी। शमिता ने यश राज की फिल्म से डेब्यू किया और ये एक बड़ी बात थी।

फिल्म 'मोहब्बतें' की शूटिंग के दौरान ही शमिता शेट्टी अपने को स्टार उदय चोपड़ा के करीब आ गई थी। वही उस वक्त शमिता को कई फिल्में ऑफर हो रही थी लेकिन वो कुछ खास फिल्में ही करना चाहती थी जिसकी वजह से वो ज्यादातर फिल्मों को ना करती रही। उसके बाद उन्होंने साउथ की कुछ फिल्में ही कही लेकिन हिट नहीं हुई। साल 2005 में शमिता ने फरेब, बेवफा और जहर जैसी फिल्में की जो कि अच्छी खासी चली भी। एक तरफ शमिता फिल्मों के लिए संघर्ष कर रही थी तो दूसरी तरफ वो अपने अफेयर को लेकर भी चर्चा में थी। पहले उनका नाम उदय चोपड़ा के साथ जुड़ा और फिर आफताब शिवदासानी से भी सुनने को मिली। कहा जाता है कि साल 2004 में जब आफताब की बहन की शादी थी तो शमिता ने एक फैमिली मेंबर की तरह सारे फंक्शन अटेंड किए और एक्टर ने भी शमिता की फैमिली को स्पेशल ट्रीटमेंट दिया लेकिन इसी बीच जब शमिता के अफेयर की खबरें मनोज बाजपेयी के साथ आई तो सभी के होश ही उड़ गए। इनकी एक फिल्म के लव मेकिंग सीन काफी वायरल हुए थे जिसके बाद इनके अफेयर की खबरें सुनने को मिली।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shamita Shetty (@shamitashetty_official)

रिलेशनशिप की वजह से खत्म हुआ करियर 

वही दूसरी ओर वक्त के साथ शमिता का करियर खत्म हो गया। साल 2007 में वो आखिरी बार फिल्मों में दिखी। जब डूबते करियर के बारे में शमिता को पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो सीरियस रिलेशनशिप से गुजर रही थी और इसी वजह से वो अपने काम पर पूरी तरह से ध्यान नहीं दे पाई। इसी वजह से उन्होंने फिल्में साइन करनी बंद कर दी। खुद शमिता ने कहा था कि यही उनकी सबसे बड़ी गलती थी। उनका कहना था कि एक एक्टर को कभी भी मीडिया और लाइमलाइट से दूर नहीं होना चाहिए।

जब फिल्मी करियर खत्म हो गया तो शमिता शेट्टी ने अपनी करियर को एक और मौका दिया। उन्होंने टीवी के सबसे कंट्रोवर्सियल शो में हिस्सा लिया यानि की बिग बॉस में।लेकिन 6 हफ्तों में ही शमिता घर से बाहर आ गई क्योंकि उनके बहन शिल्पा बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी करने वाली थी। अपनी बहन के इस खास पल को वो मिस नहीं करना चाहती थी इसीलिए उन्होंने बीच में शो छोड़ दिया। देखा जाए तो बिग बॉस ने कई लोगों की जिंदगी बनाई लेकिन शमिता ने शो से बाहर आने के बाद कहा था कि वो शो उनके लिए बना ही नहीं था क्योंकि वहां उनके मतलब का खाना नहीं मिलता था। खैर, इसके बाद शमिता ने अनाउंस कर दिया कि वो फिल्म इंडस्ट्री छोड़ रही है और वो बहन के साथ लंदन चली गई।

रिलेशनशिप को लेकर रही चर्चा में 

भले ही शमिता शेट्टी ने इंडस्ट्री छोड़ दी हो लेकिन उनके रिलेशनशिप अभी भी चर्चा में थे। एक वक्त में खबरों सुनने को मिलने लगी कि शमिता हरमन बवेजा को डेट कर रही है लेकिन इस बार दोनों का कोई रिएक्शन सामने नहीं आया। भले ही शमिता ने खुद को फिल्मों से दूर कर लिया था लेकिन वो स्क्रीन से खुद को दूर नहीं कर पाई। साल 2015 में वो रियलिटी शो झलक दिखला जा में दिखी। इसके बाद वो एक वीडियो में भी नजर आई जोकि उनके जीजा जी राज कुंद्रा ने बनाया था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shamita Shetty (@shamitashetty_official)

राकेश बापट के साथ अफेयर को लेकर सुर्खियों में है शमिता

यहां आपको बता दें कि बचपन में शिल्पा शेट्टी को उनके रंग की वजह से काफी कुछ सुनना पड़ा। अक्सर उन्हें कहा जाता था कि पता नहीं आगे चलकर तुम्हारा क्या होगा क्योंकि शमिता तुमसे ज्यादा सुंदर है लेकिन कहते है किस्मत के आगे कुछ नहीं बस ऐसा ही हुआ शिल्पा के साथ। शिल्पा आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस है शमिता इंडस्ट्री में अपना नाम नहीं कमा पाई। शमिता के करियर पर नजर डाले तो उन्हें पहली फिल्म तो आसानी से मिली और उन्हें आगे भी कई फिल्में मिली लेकिन सिलेक्शन गलत होने की वजह से वो अपना नाम नहीं बना पाई। वही उनके रिलेशनशिप की बात करें तो इन दिनों उनका नाम राकेश बापट के साथ जुड़ रहा है जोकि एक्टर है और दोनों के बीच नजदीकियां बिग बॉस के घर में ही बढ़ी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shamita Shetty (@shamitashetty_official)

बता दें कि शमिता को इंटीरियर डिजाइनिंग का भी काफी शौक है। उन्होंने मुंबई ही नहीं विदेशों में भी कुछ प्रॉपर्टीज को डिजाइन किया है। उनकी इंटीरियर डिजाइन की एक कंपनी भी है, जिसका नाम 'गोल्डन लीफ इंटिरियर्स' है।
 

Content Writer

Priya dhir