Glowing Skin के लिए लगाएं Shahnaz के दिए 5 फेसपैक

punjabkesari.in Thursday, Feb 07, 2019 - 02:35 PM (IST)

शहनाज हुसैन के प्रॉडक्ट्स को आज हर लड़की आंख बंद करके इस्तेमाल करती है। यहां तक की बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस अपने मेकओवर के लिए शहनाज से परामर्श लेती है। हम भी आज आपको शहनाज हुसैन के कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो करने पर आपके चेहरे पर एक अलग ही निखार आ जाएगा। साथ ही इससे बिना किसी खर्च के आपकी कई ब्यूटी प्रॉब्लम्स भी दूर हो जाएगी।

 

शहनाज के ब्यूटी टिप्स
होममेड हल्दी पैक

इस पैक को बनाने के लिए थोड़ी-सी हल्दी में 2 चम्मच दही मिक्स करें। अब इसे कम से कम 15-20 मिनट तक लगाएं। रोजाना नियमित रूप से इस पैक का इस्तेमाल करें। इससे टैनिंग दूर होगी और स्किन फ्रैश रहेगी।

चंदन व नीम फेस पैक

इस पैक को बनाने के लिए चंदन पाउडर व नीम की पत्तियों को पीसकर मिक्स करें। इसे 15 मिनट तक चेहरे पर लगाएं और फिर चेहरा फेसवॉश से धो लें। रोजाना ऐसा करने से पिंपल्स, कील मुहांसे व झुर्रियों जैसी समस्याएं दूर हो जाएगी और आपको फ्लॉलेस स्किन मिलेगी।

दूध और नींबू फैस पैक

दूध, नींबू व खीरे के रस को अच्छी तरह मिक्स करके चेहरे पर अप्लाई करें। इसे कम से कम 15-20 मिनट के लिए यूं ही छोड़ दें। इसके बाद ताजे पानी से चेहरा साफ करें। इस फैस पैक से सांवली रंगत निखर जाएगी।

शाहनाज के हेयर केयर टिप्स

मेहंदी में मिलाकर लगाएं आंवला पाउडर

बालों पर कैमिकल्स युक्त कलर करने की बजाय मेहंदी में आवंले का पाउडर मिलाकर लगाएं। इससे बालों पर अच्छा कलर आएगा और बालों को किसी तरह का कोई नुकसान भी नहीं होगा। 

 

घर पर बनाएं आंवले का शैंपू

बालों की कुदरती चमक को बरकरार रखने के लिए आप आवंले का शैंपू घर पर भी बना सकते हैं। इसके लिए थोड़ा-सा सूखा रीठा पाउडर और शिकाकाई को रात भर पानी में भिगो कर रखें। सुबह इस मिश्रण गैस पर तब तक गर्म करें जब तक की यह आधा न रह जाए। जब यह ठंड़ा रह जाए तब इसे कपड़े से छान लें और इसे पानी से बालों को धोएं। इसे हफ्ते में 2 से 3 बार इस्तेमाल करें। बचे हुए पानी को आप फ्रिज में स्टोर करके भी रख सकते हैं।

Content Writer

Anjali Rajput