बच्चे को खोने का दर्द झेल चुके हैं शाहरुख-गौरी, किंग खान ने शेयर किए जिंदगी के अनसुने पहलू

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2019 - 09:37 AM (IST)

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान अपनी बेहतरीन एक्टिंग और रोमांटिक अंदाज के लिए फेमस हैं। हाल में ही शाहरुख ने अपनी शादीशुदा जिंदगी के बारे में कई खुलासे किए। डीएनए को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी लाइफ से जुड़ी ऐसी बातें शेयर की, जिसके बारे में शायद ही कोई जानता हो। शाहरुख ने अपनी जिंदगी की डार्क साइड के बारे में बात की है। शाहरुख खान को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उनकी पत्नी और बहन ने काफी साथ दिया। 

ऐसे गुजरी थी शादी की पहली रात

शाहरुख ने बताया, 'जिस दिन हमारी शादी हुई थी उसी दिन हम मुंबई आ गए थे। हम दोनों अपने शहर को छोड़कर एक नई जगह आ गए। शादी की रात हमने फिल्म के सेट पर बिताई।' इतनी परेशानी के बावजूद गौरी ने कभी कुछ नहीं कहा। शाहरुख ने कहा, 'मैं गौरी से ऐसी बातें करता था जो मुझे खुद नहीं समझ आती थी। लेकिन गौरी ने हमेशा मेरा साथ दिया। 2 -3 साल हमें इस माहौल को समझने में लगे। 

आगे शाहरुख ने कहा, हम खुशहाल जिंदगी चाहते थे। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं स्टार बनूंगा। मुझे स्टारडम का कोई अंदाजा नहीं था।' वही, गौरी ने शाहरुख के सामने कभी कोई शर्त नहीं रखी। शाहरुख पत्नी गौरी से कहते थे, 'मैं फिल्में करूंगा और फिर देखते हैं कि मैं कहां तक पहुंचता हूं। मुझे हिट और फ्लॉप का कोई अंदाजा नहीं था। मैंने काम किया और सबसे पहले घर लिया।'

आर्यन से पहले गौरी के हुए मिसकैरेज 

शाहरुख की जिंदगी में बुरा और डरावना समय भी आया। शाहरुख ने बताया, 'आर्यन से पहले गौरी के कुछ मिसकैरेज हुए थे लेकिन फिर आर्यन आया। कुछ दिन काफी कठिन थे। सुहाना के आने पर काफी एक्साइटमेंट थी।' फिर गौरी और शाहरुख को लगा कि उनकी जिंदगी में तीसरे बच्चे की जगह है और तब अबराम आया। 

एक किस्सा शेयर करते हुए शाहरुख ने बताया, 'डीडीएलजे जब हमने देखी थी उस दिन गौरी का जन्मदिन था। हमने मन्नत में शानदार पार्टी की थी।'  पार्टी के दिन घर में बिजली नहीं थी, क्योंकि हम पूरी तरह से घर में शिफ्ट नहीं हुए थे। आदि और करण ने घर में कैंडल लगाए थे। वो भी बहुत प्यारा लम्हा था। ये अच्छी यादें थीं।'

बता दें कि शाहरुख और उनकी पत्नी गौरी की पहली मुलाकात एक पार्टी के दौरान हुई थी। शाहरुख और गौरी को एक-दूसरे का साथ पाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा। 

Content Writer

Priya dhir