'बीबी म्यूजियम' है बिग बॉस-13 के घर की नई थीम, देखिए खूबसूरत तस्वीरें

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2019 - 02:59 PM (IST)

दुनिया का सबसे फेमस शो बिग बॉस का 13वां सीजन जल्द शुरू होने जा रहा है। बिग का नया घर भी अपने नए फैमिली मैंबर्स के स्वागत के लिए तैयार है। बता दें कि इस बार बिग बास का घर लोनावला नहीं बल्कि मुंबई में स्थित फिल्मसिटी में तैयार करवाया गया है। बता दें कि सलमान खान की होस्टिंग वाले कलर्स चैनल के इस शो का 13वां सीजन 29 सितंबर से शुरू हो रहा है।

 

प्लास्टिक रहित सेट बनाने की कोशिश

शो में इस बार पिछले सालों के मुकाबले काफी कुछ नया है, जिसका क्रेडिट ओमंग कुमार को जाता है। वह कहते हैं, 'इस बार घर के लिए कोई खास थीम नहीं तय की गई बल्कि हमने कलरफुल पेंटिंग्स लगाई। बड़े-बड़े इंस्टॉलेशन लगाए जैसे कहीं से दीवार से घोड़ा बाहर आ रहा है, कहीं हाथ निकले हुए हैं। यहां हर दीवार आपसे बात करती है। सोचते-सोचते घर ऐसा बन गया कि हमने इसे 'बीबी म्यूजियम' का नाम दे दिया।'

जलवायु परिवर्तन की समस्या को देखते हुए इस बार बिग बॉस के सेट को प्लास्टिक रहित बनाने की कोशिश की गई है। घर की सजावट के लिए फाइबर, प्लास्टर ऑफ पेरिस, थर्माकोल और पीओपी जैसे सामान का यूज किया गया है।

आइए आपको दिखाते हैं बिग बॉस-13 के घर की खूबसूरत झलक... 

बिग बॉस का नया घर गोरेगांव स्थित फिल्मसिटी में 18,500 स्क्वॉयर फीट एरिया में बनाया गया है, जो किसी म्यूजियम से कम नहीं लग रहा। वहीं इस घर में 93 कैमरें लगाए हैं, जो घर के हर कोने पर निगरानी रखेंगे।

आमतौर पर हर साल बिग बॉस के घर की एक खास थीम होती है, लेकिन इस बार घर को यूथफुल बनाने के लिए काफी कलफुल तरीके से डैकोरेट किया गया है। घर के गार्डन एरिया में घास से खूबसूरत तरीके से 'डबल बी' बनाया गया है। गार्डेन में हमेशा की तरह स्विमिंग पूल और जिम एरिया बनाया गया है।

वहीं, लंबे-चौड़े लिविंग एरिया में चटख फ्लोरोसेंट, बैंगनी, गुलाबी कलर का यूज किया गया है। दीवारों पर बड़े-बड़े इंस्टॉलेशंस हैं, जिसमें हाथों के तमाम साइन जैसे यो, थम्स अप, शांति आदि है।

डाइनिंग एरिया को कलरफुल कुर्सी-मेज और फर्श को पहेलियों से सजाया गया है। वहीं दीवार पर शेर से लेकर चीते समेत दूसरे जानवरों की तस्वीरें बनी हुई है।

आंखें घर का एक अहम एलिमेंट है, जो जगह-जगह नजर आती है। बाथरूम एरिया की दीवारों पर हाथ से लिखी डिक्सनरी, पॉप आर्ट भी काफी अट्रैक्टिव हैय, वहीं बाथरूम की छतों पर चेस बोर्ड बनाया गया है।

मगर घर का सबसे अहम हिस्सा यानि किचन इस बार ज्यादा डैकोरेट नहीं किया।

बात अगर बेडरूम की करें तो यहां 3 लोगों को एक बेड शेयर करना होगा। 

कंफेशन रूम में दीवान रखा गया है, जिसकी बैकसीट में शीशा और ऊपर रस्सियां लटक रही हैं।

Content Writer

Anjali Rajput