India Runway Week: डिजाइनर ने पेश की शानदार समर कलैक्शन, देखिए तस्वीरें

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2019 - 02:29 PM (IST)

दिल्ली में हाल ही में देश का तीसरे सबसे बड़ा फैशन 'इंडिया रनवे वीक' का आयोजन किया गया। इस फैशन शो में दुनिया के कई मशहूर फैशन डिजाइनरों ने शिरकत की। IFFD ने नई दिल्ली के डीएलएफ प्लेस साकेत में इंडिया रनवे वीक के बेहद महशूर 11 सीजन की मेजबानी की। जहां इस फैशन शो में फेमस डिजाइनरों ने अपनी शानदार कलेक्शन पेश की वहीं नए डिजाइनरों ने भी इस शो में आकर्षक कलेक्शन दिखाई।

डिजाइन महक जैन की तस्वीर

First Day- शो के पहले दिन रीना ढाका, अल्का गिलदा, जाविक नारी, लक्ष्मीश्री, आदित्य जैन, मधुलिका मेहता के अलावा यजी, अमित तलवर ने अपने डिजाइन को पेश किया। वहीं लक्ष्मी श्री ने अपने ठाठ संग्रह ‘क्रांतिकारी देवी’ का प्रदर्शन किया, जिसमें एसिड अटैक विक्टिम लक्ष्मी अग्रवाल ने रैंप वॉक किया।

रीना ढाका ने पहली बार IFFD के इंडिया रनवे वीक समर 2019 में अपने समर वेडिंग कलेक्शन को पेश किया, जिसमें गर्मियों के सभी शेड्स मौजूद थे। वहीं अलका गिलडा ने अपनी ब्राइडल कलेक्शन ख्वाबेदा पेश की, जिसमें मार्डन के साथ पारंपरिक पोशाक की झलक साफ-साफ दिखाई दी।

 

जाविक नारी ने फैशन डायरेक्टर किरण खेरा के हैंडमेड कपड़ों को पेश किया, जिसके लिए कई मशहूर RJ ने रैंप वॉक किया। साथ ही डिजाइनर आदित्य जैन के द्वारा यजय डिजाइन को शोकेस किया गया, जिसमें  मैन वियर का शानदार प्रेजेंटेशन देखने को मिला।

इस फेशन शो में डिजाइनर मधुलिका मेहता कलेक्शन के सेटिनवॉग में रिमलेस मोती, स्पार्कल और ग्लिटर, सेक्विन और स्टोन, शिमर और शाइन जैसे थीम को पेश किया।

पूरे दिन के फिनाले में दिल्ली के डिजाइनर अमित तलवाड़ ने शानदार ब्राइटियन रॉयल्स से प्रेरित कलेक्शन 'विजेता अल्लूर' को पेश किया, जो लोगों में चर्चा का विषय बना रहा।

Second Day- इंडिया रनवे वीक के दूसरे दिन बैक स्टाइल से लेकर शानदार कपड़ों का प्रदर्शन किया गया। इस दौरान डिजाइनरों द्वारा स्टैंडआउट कलेकशन पेश किए गए। बॉलीवुड सिंगर शिबानी कश्यप ने प्यारे रॉय द्वारा डिजाइन की गई ब्लैक कोट्योर ड्रेस में रैंप पर जलवा बिखेरा।

 

वहीं प्रनाया क्लोदिंग ने ट्रैडिशनल ड्रेप्स को नए-पुराने डिजाइन और कट्स के साथ जोड़कर पेश किया।

महक द्वारा पेश तीसरे डिजाइनर तवम ने रनवे पर ब्राइडल कलैक्शन पेश की। शो के आखिर में डिजाइनर शालिनी ने अपनी कैजाह कलेक्शन पेश की, जिसमें शाजान पदमसी ने शोस्टॉपर के रूप में रैंप वॉक किया।

 

Third Day- इंडियन रनवे वीक के तीसरे दिन नित्या बजाज ने अपने कलेक्शन को मस्तीभरे अंदाज में लोगों को बीच पेश किया। इस इवेंट का फाइनल शो भारत के ट्रैडिशनल संस्कृति पर बेस्ड रहा। अंजली और अर्जुन कपूर ने भी इस शो में अपने बेहतरीन कलेक्शन को सभी के सामने पेश किया।

वहीं मॉर्डन जमाने की बेहतरीन डिजाइनर मानसी सिंघल ने अपनी ब्राइड्स कलेक्शन को एक नए लुक के साथ सबके सामने प्रेजेंट किया है।

हर क्षेत्र में काम करने वाली लड़कियों के लिए सपना गुप्ता ने अपने कलेक्शन को लॉन्च किया। साथ ही डिजाइनर सौरभ और स्नेहा हलके गहनो के साथ पहने जाने वाले ब्राइड्स कलेक्शन को पेश किया।

डिजाइनर पूजा सिंह अपनी मॉडल के साथ

इंडिया रनवे वीक क्या है?

इंडिया रनवे वीक एशिया का सबसे युवा फैशन ट्रेड इवेंट है। यह फैशनल शो हर एक सीजन में IRW नए युवाओं को मंच के द्वारा फैशन जगत में अपनी क्रिएटिविटी दिखाने का मौका देता है। इसका उद्देश्य फैशन सेक्टर के सामूहिक ज्ञान, अनुभव और संसाधनों का इस्तेमाल और साझेदारी करके भारतीय फैशन उद्योग और इसके डिजाइनर व्यवसायों के हितों को आगे बढ़ाना है।

डिजाइनर सौरभ व शीना मॉडल्स के साथ

IFFD क्या है?

आज के दौर में IFFD युवाओं को इस मंच के द्वारा फैशन जगत में अपनी क्रिएटिविटी दिखाने का मौका देता है। इसके साथ ही भारतीय संस्कृति के परिधानों को आज के दौर के हिसाब से डिजाइन करने का मौका देता है, जिससे पुरानी संस्कृति सदाबहार बनी रहें। पिछले 5 सालों से IFFD समर और फेस्टिव फैशन ट्रेड इवेंट का आयोजन कर रहा है। इसका उद्देश्य फैशन सेक्टर के सामूहिक ज्ञान, अनुभव और संसाधनों का इस्तेमाल और साझेदारी करके भारतीय फैशन उद्योग और इसके डिजाइनर व्यवसायों के हितों को आगे बढ़ाना है।

Content Writer

Anjali Rajput