बढ़ती जा रही शिल्पा और राज की मुश्किलें, अब SEBI ने कपल पर लगाया 3 लाख रुपये का जुर्माना

punjabkesari.in Wednesday, Jul 28, 2021 - 11:17 PM (IST)

एडल्ट फिल्म बनाने के आरोप में गिरफ्तार हुए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही। जहां एक तरफ क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है तो वहीं अब SEBI ने भी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। जिसके चलते SEBI ने राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी व उनकी कंपनी वियान इंडस्ट्रीज पर 3 लाख रूपए का जुर्माना लगाया है।

खबरों के मुताबिक सेबी ने शिल्पा और राज कुंद्रा पर यह एक्शन प्रिवेंशन ऑफ इनसाइडर ट्रेडिंग नियमों के तहत लिया है। उन पर प्रिफरेंशल अलाॅटमेंट की जानकारी देने में देर करने का आरोप लगा है। वहीं शिल्पा और राज को जुर्माना भरने के लिए 45 दिनों का समय दिया गया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, साल 2015 में 2.57 करोड़ रुपए के शेयर का प्रिफरेंशियल अलाॅटमेंट हुआ था। उस समय शेयर की कीमत 10 लाख रुपए से अधिक थे। ऐसे में डिस्कलोजर जरूरी था। शिल्पा और राज को नियमों के अनुसार ट्रांजेक्शन के 2 ट्रेडिंग दिन में बताना जरूरी था पर डिस्कलोजर मई 2019 में दिया गया। 

गौरतलब है कि राज कुंद्रा इस समय जेल में है। उनकी न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। वहीं उनकी जमानत याचिका को हाईकोर्ट ने 29 जुलाई तक टाल दिया है। फिलहाल इस मामले में क्राइम ब्रांच की जांच जारी है। 

Content Writer

Bhawna sharma